राज्यसभा चुनाव/ भाजपा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, ज्योतिरादित्य एमपी से प्रत्याशी

825

नई दिल्ली। बीजेपी ने 26 मार्च को राज्यसभा की रिक्त सीटों के लिए होने जा रहे चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। रोचक बात यह है कि इस लिस्ट में वादे के मुताबिक आज ही भगवा पार्टी का दामन थामने वाले कांग्रेस छोड़कर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी जगह दी गई है। चुनाव के लिए नामांकन 13 मार्च को भरे जाएंगे।

बीजपी ने गुजरात में दो, बिहार में एक, महाराष्ट्र एक , असम में एक, झारखंड में एक, मणिपुर में एक, मध्य प्रदेश में एक, राजस्थान की एक सीट पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है। हालांकि, महाराष्ट्र की एक सीट पर सहयोगी आरपीआई के नेता रामदास आठवले और असम की एक सीट पर सहयोगी बीपीएफ की बुस्वजीत डाइमरी चुनाव लड़ेंगे

ये 9 नाम जिसको बीजेपी ने बनाया उम्मीदवार
असम से भुवनेश्वर कालीता, बिहार से विवेक ठाकुर, गुजरात से अभय भारद्वाज और रमीलाबेन बारा, झारखंड से दीपक प्रकाश, मणिपुर से लिएसेंबा महाराज, मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, महाराष्ट्र से श्रीमंत उदयना राजे भोंसले और राजस्थान से राजेंद्र गेहलोत को टिकट दिया गया है।

राज्यसभा की 55 रिक्त सीटों के लिए चुनाव कराए जाने। इन सीटों पर अगर जीत दर्ज करती है तो ऊपरी सदन में इसका संख्या बल बढ़कर 91 हो जाएगा जो फिलहाल 82 है। वहीं, अगला चुनाव नवंबर में होगा जब बीजेपी को यूपी से सीटें आने की उम्मीद है।