नये कोटा में चंदन का तिलक लगा कर फूलों से खेली होली

1146

कोटा। सुन्दर विहार विकास समिति द्वारा सुन्दर विहार पार्क तलवण्डी होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में क्षेत्र के 150 परिवारो ने एक दूसरे को चन्दन का तिलक लगाकर एवं फूलो की पत्तियों से रंग गुलाल एवं पानी रहित होली खेली। समिति द्वारा 10 दिन पूर्व इसकी घोषणा की गई थी जिस पर बडी मात्रा में नए कोटा के अन्य क्षेत्रों में भी चन्दन के तिलक एवं फूलो द्वारा गुलाल रहित होली खेली गई।

इस अवसर पर कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी का समिति द्वारा अभिनन्दन किया गया। महासंघ के महासचिव माहेश्वरी ने कहा कि तलवण्डी का सुन्दर विहार पार्क क्षेत्र आदर्श क्षेत्र के रूप में पूरे शहर मे जाना जाता है समिति द्वारा इस क्षेत्र में स्वच्छता एवं पर्यावरण का पूरा ध्यान रखा जाता है। जिसका संचालन समिति द्वारा स्वयं के कर्मचारी लगाकर किया जाता है। रखरखाव भी समिति द्वारा किया जाता है। कोरोना वायरस को देखते हुऐ 1 मार्च को समिति द्वारा चन्दन का तिलक एवं फूलो से होली खेलने का निर्णय अमल लाया जाना अपने आप में एक बडी कामयाबी है।

सुन्दर विहार विकास समिति के सरंक्षक अजय गट्टानी ने बताया की इस अवसर पर पिछले 30 वर्षो से जनहित के कार्य करने एवं पार्क के चारों और बडे डस्टबीन बनाकर कचरे का निस्तारण एंव पार्क की देखरेख करने के लिऐ डॅा. एस.पी. गोयल, बिट्ठलदास मून्दडा, वीक चतर, डी.एन. गोस्वामी का हार्दिक अभिनन्दन किया गया।समिति के अध्यक्ष मुरली मनोहर जैन एवं सचिव मनीष बंसल, कोषाध्यक्ष मनोज जैन मालू का कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने साफा व शोल औढ़ाकर अभिनन्दन किया।