राजामौली की RRR वर्ल्ड वाइड 1000 करोड़ कमाने वाली तीसरी भारतीय फिल्म बनी

0
517

मुंबई। निर्देशक एस एस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ ने दुनिया भर में एक हजार करोड़ रुपये या इससे ज्यादा का कुल कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर किया है। फिल्म का हिंदी कलेक्शन भी 250 करोड़ रुपये के जादुई आंकड़े के करीब पहुंच रहा है। ये करिश्मा फिल्म ‘आरआरआर’ ने रिलीज के सिर्फ 16वें दिन दिखाकर भी नया रिकॉर्ड बनाया है। इस बीच खबर ये भी है कि फिल्म ‘आरआरआर’ ने अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर भी 100 करोड़ रुपये की कुल कमाई का आंकड़ा छू लिया है।

फिल्म ‘आरआरआर’ की कमाई बीते हफ्ते दहाई के अंक के नीचे जाने के बाद रिलीज के तीसरे हफ्ते में फिर से अंगड़ाई ले रही है। फिल्म ने रिलीज के 16वें दिन यानी तीसरे शनिवार को बीते दिन के मुकाबले 80 फीसदी ज्यादा कलेक्शन करते हुए करीब 17 करोड़ रुपये कमा लिए। फिल्म का कलेक्शन एक दिन में इतना ज्यादा होने की उम्मीद इसके निर्माताओं को भी नहीं थी। लेकिन इस उछाल के साथ ही फिल्म ने वर्ल्ड वाइड कलेक्शन में 1000 करोड़ रुपये की कुल (ग्रॉस) कलेक्शन का आंकड़ा छू लिया है।

फिल्म ‘आरआरआर’ हिंदी भी तीसरे सप्ताहांत पर फिर से मजबूती पाती दिखी। फिल्म के हिंदी संस्करण में बीते दिन के मुकाबले करीब 60 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज हुई। फिल्म ‘आरआरआर’ ने शनिवार को शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक करीब आठ करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म का हिंदी में नेट कलेक्शन अब करीब 222 करोड़ रुपये हो चुका है और माना जा रहा है कि फिल्म रिलीज के तीसरे हफ्ते में ही 250 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छूने में सफल रहेगी।

तेलुगू सिनेमा के दो दिग्गज सितारों राम चऱण व जूनियर एनटीआर के साथ साथ हिंदी सिनेमा के अग्रणी सितारों अजय देवगन और आलिया भट्ट के साथ बनी फिल्म ‘आरआरआर’ 1000 करोड़ रुपये की कुल कमाई करने वाली फिल्म ‘बाहुबली 2’ और ‘दंगल’ के बाद तीसरी फिल्म बनी है। कोरोना महामारी के बाद हजार करोड़ रुपये का कुल कलेक्शन करने वाली ये पहली फिल्म है और इस फिल्म ने इस निशान तक पहुंचने के लिए सिर्फ 16 दिन ही लिए हैं।

सात समंदर पार अमेरिका से मिल रही सूचना के मुताबिक फिल्म ‘आरआरआर’ ने वहां कुल 100 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा छू लिया है। अमेरिकी बॉक्स ऑफिस पर ये कारनामा करने वाली फिल्म ‘आरआरआर’ दूसरी भारतीय फिल्म है। इससे पहले साल 2017 में रिलीज हुई राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने वहां 136 करोड़ रुपये कमाए थे। आमिर खान की फिल्म दंगल वहां करीब 81 करोड़ रुपये की कमाई करके तीसरे नंबर पर है।

सिर्फ घरेलू कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ‘आरआरआर’ ने यहां भी 800 करोड़ रुपये की कुल कमाई का आंकड़ा छूल लिया है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ये कारनामा कर दिखाने वाली फिल्म ‘आरआरआर’ राजमौली की पिछली फिल्म ‘बाहुबली 2’ के बाद दूसरी फिल्म है। फिल्म ‘आरआरआर’ की तेलुगू में हुई 400 करोड़ रुपये की नेट कमाई तेलुगू सिनेमा में सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड पहले ही बना चुकी है। इससे पहले ‘बाहुबली 2’ ने 338 करोड़ रुपये की नेट कमाई की थी।