राजस्थान सहित इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, जानिए बाकी राज्यों का हाल

0
275

नई दिल्ली। Weather Update Today: मौसम विभाग (IMD) ने आज गुजरात, दक्षिण राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, छत्तीसगढ़, ओडिशा, कोंकण और गोवा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश कुछ स्थानों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक सिक्किम, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान के शेष हिस्सों, तटीय कर्नाटक, केरल और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विज्ञान विभाग मुताबिक, अगले तीन-चार दिन पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, राजस्थान, मध्य भारत और ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है। गुजरात में 24-25 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर में हिमाचल प्रदेश में 24- 25 जुलाई , उत्तराखंड और पंजाब में 24 जुलाई को गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। हरियाणा में 25 जुलाई और राजस्थान में 26 जुलाई को बरसात हो सकती है।