राजस्थान में Covid ICU वाले कर्मचारियों को 200 रु. रोज मिलेगी प्रोत्साहन राशि

731

जयपुर। राजस्थान में कोविड महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कोविड आईसीयू में पदस्थापित हैल्थ केयर वर्कर्स को 200 रुपए प्रति व्यक्ति प्रतिदिन और कोविड वार्ड या आईसीयू के अतिरिक्त स्थान पर तैनात हैल्थ वर्कर को 100 रुपए प्रति व्यक्ति प्रतिदिन की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

20 अगस्त की सीएम अशोक गहलोत के फैसले की पालना में कोविड वर्कर्स के लिए प्रोत्साहन राशि तय करने के आदेश गुरुवार देर रात जारी कर दिए गए। 1 सितंबर से 3 नवंबर तक के लिए ये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। एनएचएम मिशन निदेशक ने यह आदेश जारी किया।

किसको मिलेगा फायदा
आदेश के अनुसार प्रदेश में संचालित डेडिकेटेड कोविड हाॅस्पिटल, डेडिकेटेड कोविड हैल्थ सेंटर्स या आईसीयू में कार्यरत हैल्थ केयर वर्कर्स, नर्सिंग स्टाफ, पैरा मेडिकल स्टाफ व सपोर्ट स्टाफ को यह राशि देय होगी। प्रोत्साहन राशि केवल सरकारी संस्थानों में कार्यरत हैल्थ वर्कर्स के लिए ही स्वीकृत है।

प्रोत्साहन राशि केवल उन हैल्थ वर्कर्स को देय होगी, जो कोविड वार्ड एवं आईसीयू में कोविड पाॅजिटिव रोगियों के प्रबंधन संबंधी कार्य के लिए पदस्थापित किए गए हैं। सीएम अशोक गहलोत और मंत्री के स्तर से सक्षम स्वीकृति के बाद यह आदेश जारी किए गए। इससे कोरोना मरीजों की देखरेख करने वाले वॉरियर्स का उत्साह बढ़ेगा।