राजस्थान में आम न खास, कोई सुरक्षित नहीं: अर्जुन राम मेघवाल

0
55

मेघवाल ने गुढ़ा की मंत्रिमंडल से बर्खास्तगी को लेकर मुख्यमंत्री गहलोत पर साधा निशाना

-कृष्ण बलदेव हाडा –
कोटा। केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल (Arjun Ram Meghwal) ने कहा कि राजस्थान में आम आदमी तो क्या,यहां मंत्री तक सुरक्षित नहीं हैं जिन्हें सच बोलने की सजा दी जा रही है।

कोटा के दौरे पर आए श्री मेघवाल ने शनिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने अपनी सरकार के मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा (Rajendra Singh Gudha) को मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया।

कांग्रेस पार्टी की विधायक दिव्या मदेरणा ने इस बात की तस्दीक किए है कि श्री गुढ़ा को सच बोलने की सजा मिली है। यहां मंत्री तक सुरक्षित नहीं हैं। श्री मेघवाल ने कहा कि राजस्थान में समाज का हर तबका असुरक्षित महसूस कर रहा है। दलित, महिलाएं, किसान, नौजवान सभी लोग अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

चूंकि राजस्थान में अस्थिर सरकार है जो दो भागों में बटी हुई है इसलिए कानून व्यवस्था संभली नहीं जा रही और सभी वर्गों में असुरक्षा का भाव है। कोटा में आयोजित रोजगार मेले (job fairs) में बेरोजगार युवाओं को नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपने आये श्री मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री के भारत में 10 लाख युवाओं को नौकरी देने के वादे पर अमल करने के उद्देश्य से यह रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं।

अब तक पांच लाख दो हजार लोगों को नौकरी दी जा चुकी है। नौकरियां देने के मामले में पारदर्शिता बरती जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वर्ष 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने का संकल्प है, जिसे पूरा करने का संकल्प है।

केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री श्री मेघवाल ने कोटा नगर विकास न्यास के ऑडिटोरियम में आयोजित एक समारोह में कोटा के 188 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इनमें नारकोटिक्स विभाग, डाक विभाग, सीआईएसएफ़, भारतीय खाद्य निगम और बैंक आदि में नव चयनित अभ्यर्थियों शामिल हैं।

श्री मेघवाल ने रोजगार मेले में शामिल होने आये लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत को 2047 तक विकसित भारत बनाना है। इसके लिए आजादी के अमृत काल की इस अमृतवेला का उपयोग करते हुए इस लक्ष्य को प्राप्त करना है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नवनियुक्त अभ्यर्थियों को कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल ‘कर्मयोगी प्रारंभ’ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है। इस अवसर पर विघायक मदन दिलावर, कोटा जिला प्रमुख और अन्य जन प्रतिनिधि मौजूद थे।