यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने किया बोरखेड़ा फ्लाईओवर जनता को समर्पित

0
75

कोटा। Borkheda Flyover: शहर में सुगम यातायात की अवधारणा से जुड़े 10 वे बड़े प्रोजेक्ट बोरखेड़ा फ्लाईओवर को रविवार को जनता को समर्पित किया गया। नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने इसका शुभारंभ किया।

स्वायत्त शासन मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि कोटा में सुगम यातायात एवं मूलभूत सुविधाओं के लिए शुरू की गई सभी परियोजनाओं को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि शहर के सभी क्षेत्रों में नागरिकों के लिए सुगम यातायात के लिए सड़क, फ्लाई ऑवर, अंडरपास, पेयजल परियोजनाऐं, पर्यटन विकास के कार्य हाथ में लिए गये थे जिन्हें 3 साल में गुणवत्ता के साथ पूरा किया गया है।

उन्होंने कहा कि इस फ्लाई ऑवर के बनने से बारां से आने वाले नागरिकों के साथ स्थानीय वांसिदों को आवागमन की सविधा मिलेगी। समय एवं ईधन की बचत होगी, शहर में प्रदुषण भी कम होगा। 1124 मीटर लंबे टू लेन फ्लाईओवर के निर्माण में 111 करोड़ की लागत आई है। 15 मीटर चौड़ाई के इस टू लेंन वाले फ्लाईओवर को 28 स्पान पर विकसित किया गया हैं। बोरखेड़ा फ्लाईओवर से बारां रोड पर बसी दर्जनों कॉलोनी के लाखों लोगों को लाभ होगा और बारां रोड आवागमन सुगम होगा।

लोकार्पण के दौरान पीसीसी सदस्य अमित धारीवाल, जिला कलेक्टर ओपी बुनकर, जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी, न्यास ओएसडी आरडी मीणा, सचिव राजेश जोशी उपसचिव चंदन दुबे महापौर मंजू मेहरा, उपमहापौर पवन मीणा, प्रशासनिक अधिकारी, स्थानीय जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे। लोकार्पण के बाद धारीवाल ने इसका अवलोकन किया।

15 मीटर चौड़ाई के इस टू लेन वाले फ्लाईओवर को 28 स्पान पर विकसित किया गया है। बोरखेड़ा फ्लाईओवर से बारां रोड पर बसी दर्जनों कॉलोनी के लाखों लोगों को लाभ होगा। बारां रोड आवागमन सुगम होगा। लोकार्पण के दौरान विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडल ने धारीवाल का फूलमालाओं और साफा पहनाकर स्वागत किया ।