यह तो सच है कि भगवान है…. की धुन पर झूमे श्रोता

1157

एसआर. पब्लिक स्कूल में लक्ष्य समर कैम्प का समापन 

कोटा। एसआर. पब्लिक सी. सै. स्कूल में लक्ष्य समर कैम्प का समापन रविवार को हुआ सांसद ओम बिरला व राजस्थान अभियांत्रिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एनपी कौशिक के आतिथ्य  में हुआ । इस अवसर पर जीटीवी टेलेंट हंट में निर्णायक रह चुकी विभा विजयवर्गीय, विद्यालय के चेयरमैन आनंद राठी और निदेशक अंकित राठी भी उपस्थित थे ।

इस अवसर पर बच्चों ने 11 से 21 मई तक समर कैम्प में जो कुछ सीखा उसकी  मंच पर प्रस्तुति दी। तीरंदाजी व शूटिंग में निशाना, कोंगो में ‘मेरा जूता है जापानी, सिन्थेसाइजर में ‘यह तो सच है कि भगवान है’ जैसी धुनों को बजाकर सभी दर्शकों को आनंदित कर दिया ।  विभा विजयवर्गीय ने क्लासिकल राग मल्हार  का प्रदर्शन कर दर्शकों को दाँतों तले अँगुली दबाने को मजबूर कर दिया।

इस कैम्प में पचास से अधिक गतिविधियाँ संचालित की गई । इन गतिविधियों के साथ-साथ बालक-बालिकाओं में अच्छे गुण व संस्कार पल्लवित किए गये । कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी बच्चों को प्रशस्ति-पत्र प्रदान किये गये । शूटिंग रेंज में एसआर स्कूल के छात्र जसवंत शर्मा ने स्वर्ण पदक व दसवीं कक्षा के छात्र अक्षत शर्मा ने रजत पदक प्राप्त किया ।

 इस दौरान मुख्य अतिथि प्रो. कौशिक ने कहा कि बच्चों के विकास में सबसे महत्त्वपूर्ण भूमिका एक शिक्षक की होती है । शिक्षक ही वह व्यक्ति है जो बच्चों की क्षमता के अनुरूप उसे आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है । सांसद बिरला ने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद जैसी गतिविधियों में भाग लेकर ही बालक का संपूर्ण विकास संभव है ।