मोबाइल पर चैट करते हुए लिखने की जरूरत नहीं, आ गए नए इमोजी

0
1100

जब भी मोबाइल पर आप मैसेज भेजते हैं तो हाथ खुद ब खुद इमोजी की तरफ बढ़ जाता है। क्योंकि इनके जरिये आप अपने भावों को बया कर पाते हैं। हाल ही में वर्ल्ड इमोजी डे पर एप्पल ने 70 नए इमोजी लेकर आने की घोषणा की थी। अब आपके भी मोबाइल में 70 नए इमोजी जोड़ दिए गए हैं जिनसे अपनी बात बिना बोले पहुंचाना और भी आसान हो जाएगा।

तो आइए आपको बताते हैं कि कौन कौन से नए इमोजी आप अब इस्तेमाल कर सकेंगे। जहां आपको पहले स्माइली फेस मिलता था वहीं अब यह तीन प्यारे हर्ट्स के साथ मिलेगा ।अब आप मोबाइल पर मैसेज करते हुए इस लाल बाल वाले इमोजी का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें न सिर्फ मेल बल्कि फिमेल का भी विकल्प मौजूद है।

सुपर मैन और सुपर वुमैन अगर आपको अब कोई लगता है तो इस इमोजी को तुरंत भेज कर आप अपनी भावनाएं प्रकट कर सकते हैं।अभी तक आप सिर्फ हाथ से ताली बजाने वाला, हाथ जोड़ने वाला इमोजी ही इस्तेमाल कर पाते थे, लेकिन अब आप पैर और पैरो का पंजा भी अपने मोबाइल में इमोजी के तौर पर पाएंगे।

आपके किसी प्रिय को नजर न लग जाए इसके लिए आप अब नजर के इमोजी को भेजकर दर्शा सकते हैं। इन आम इमोजी के अलावा भी आपके मोबाइल में कई नए तरीकें के इमोजी जोड़े गए हैं जिनमें डॉक्टर की पोशाक से लेकर बॉल,टोकरी,झाडू,पिन,लोशन,नमक,कप केक आदि कई इमोजी दिए गए हैं।