मोबाइल एप के जरिए हाड़ौती के टूरिज्म को प्रमोट करेगा ARN ग्रुप

0
671

कोटा। कोटा समेत हाड़ौती के ट्यूरिज्म को प्रमोट करने के लिए एआरएन ग्रुप ने एक अभिनव पहल की है। ग्रुप की ओर से 1 जुलाई को मोबाइल एप लॉन्च की जायेगी, जिसमें होटल, जिसके फार्म हाउस, वाटर पार्क, मेरिज गार्डन के साथ हाड़ौती के पर्यटन स्थलों की जानकारी मिल सकेगी।

एआरएन ग्रुप के प्रबंध निदेशक नीरज त्रिवेदी ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि ग्रुप की ओर से शीघ्र ही मुकुंदरा टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी शुरू की जाएगी। कोटा के पर्यटन स्थलों की तरफ देशी-विदेशी पर्यटकों को हाड़ौती की ओर कैसे मोड़ा जाए, जिसके लिए एआरएन ग्रुप ने नई कार्य योजना तैयार की है।

ग्रुप ने पर्यटकों को रियायती दरों पर सुविधायुक्त होटलें मुहैया करवाने के लिए मोबाइल एप तैयार की है। लोगों द्वारा मोबाइल एप को डाउनलोड कर कम से कम दर पर होटल खोज सकेंगे। होटल की सूची में एयरकंडीशनर एक कमरे का कम से कम किराया 500 रुपए प्रति व्यक्ति रखा गया है।

इसके अलावा पर्यटकों को कोटा समेत हाड़ौती के पर्यटन स्थलों की सूची मुहैया करवाने के साथ उनकी हर संभव मदद की जाएगी। इसके लिए हाड़ौती के प्रमुख होटलों से अनुबंध भी किया गया है। त्रिवेदी ने बताया कि हाड़ौती टूरिज्म डवलपमेंट सोसायटी के साथ मिलकर पर्यटन को बढ़ावा देने के क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि नवल सागर, जेतसागर, कोलवी की गुफा, सूर्य मंदिर, गरडिया महादेव, मुकुंदरा टाईगर रिजर्व, चम्बल नदी, क्षार बाग, अभेड़ा महल, मथुराधीश मंदिर, केशवरायपाटन स्थित केशव जी का मंदिर, गागरोन का किला, सेवन वंडर्स पार्क, बूंदी का किला, फतेहसागर झील आदि विभिन्न पर्यटन स्थलों से सीधे पर्यटकों को जोड़ा जाएगा।

इसके साथ ही कोचिंग स्टूडेंट्स के अभिभावकों को कोचिंग क्षेत्र में होटल लेने पर स्टूडेंट्स द्वारा आईकार्ड दिखाने पर उसका अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा। कोचिंग क्षेत्र में स्टूडेंट व अभिभावकों को रियायती दरों पर 500 रुपए में एयरकंडीशनर कमरा मुहैया करवाया जाएगा।