मेडकॉर्डस को दो नामी कंपनियों से मिला निवेश

1120

कोटा। स्वास्थ्य क्षेत्र का स्टार्ट्सअप मेडकॉर्ड्स को देश के दो नामी कंपनियों वाटरब्रिड एवं इंफोईड्ज से बड़ा निवेश मिला है। हाल ही में बीकानेर में मुख्यमंत्री द्वारा इसको भामाशाह टेक्नोफंड से भी फण्ड स्वीकृत किया गया है। 

कोटा में इस स्टार्ट्सअप को श्रेयांस मेहता, निखिल बाहेती एवं सईदा ने बनाया है। मेडकॉर्डृस के  बाहेती ने बताया कि आईआईएम अहमदाबाद द्वारा संचालित सीआईआईई स्टार्ट्सअप ओएसिस आदि ने इसमें समर्थन किया है।

मेडकॉर्ड्स मुख्य रूप से ग्रामीण भारत में काम कर रहा है, जहां लोगों की सभी स्वास्थ्य संबंधी जानकारी को एक जगह सुलभता से डाक्टर्स के लिए मुहैया कर रहा है। इसका उद्देश्य टेक्नोलॉजी,आटिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से स्वास्थ्य की देखभाल को सुलभ , किफायती एवं कुशल बनाना है।

इस फण्ड का उपयोग टीम का विस्तार करने, टेक्नोलॉजी का विकास एवं नए क्षेत्र में विस्तारित करने के लिए किया जाएगा। भारत में 85 प्रतिशत लोगों के मेडिकल रिकॉर्ड्स व्यवस्थित नहीं है जिससे इलाज करने में दिक्क्त आती है। मेडकॉर्ड्स वर्तमान में कोटा और पुणे से संचालित हो रही है। मेडकॉर्ड को प्रदर्शित करने के लिए अमरीका में टेक्नोलॉजी कांफ्रेंस में भी आमंत्रित किया है।