माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में बालिकाओं का प्रवेश शुल्क माफ़ : राजेश बिरला

16

कोटा। समाज के विकास और प्रगति का आधार शिक्षा होती है और इस समाज के सिपाही महिला व पुरुष दोनों का ही शिक्षित होना एक आदर्श समाज के लिए आवश्यक है। ऐसे में बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए माहेश्वरी पब्लिक स्कूल ने पहल करते हुए बालिकाओं के लिए प्रवेश शुल्क समाप्त कर दिया है।

यह जानकारी माहेश्वरी पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने शनिवार को स्कूल प्रांगण में आयोजित 19वें स्थापना दिवस पर दी। बिरला ने कहा कि बालिका शिक्षा के माध्यम से उन्हें सामाजिक और आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाने का मार्ग प्रशस्त होता है। बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने से समाज में समानता और सामाजिक न्याय कायम होता है।

वातानुकूलित कक्ष व डिजिटल कक्षाएं
समाज के मंत्री बिट्ठलदास मूंदड़ा ने कहा कि स्थापना दिवस पर स्कूल प्रशासन ने विद्यार्थियों को सौगात देते हुए सभी कक्षाएं डिजिटल व वातानुकूलित कर दी हैं । डिजिटल कक्षाएं बनाकर विद्यार्थियों को उच्च श्रेणी का अध्यापन कराया जाएगा।

प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मानित
प्राचार्य अमित कुमार शर्मा ने बताया कि सत्र 2023-24 में कक्षा में प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले कक्षा 1 से 9 तक के प्रतिभावान विद्यार्थियों को मेडल देकर सम्मानित किया गया। प्राचार्य शर्मा ने बताया कि मुख्य अतिथि समाज अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने अभिभावकों एवं अध्यापकों को मतदान में हिस्सा लेने की प्रतिज्ञा दिलाई और मतदान के लिए अपने रिश्तेदारों व आस-पडोस को भी जागरूक करने की अपील की।