महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए आन्या फाउण्डेशन आज देगा सिलाई मशीनें

0
63

कोटा। महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से आन्या फाउंडेशन ने बड़ी पहल की है। संस्था की ओर से रविवार को 300 महिलाओं को सिलाई मशीन भेंट की जाएगी।

आन्या फाउंडेशन की संस्थापक तथा सिविल सेवक अंजलि बिरला ने बताया कि कौशल आज के समय की महती आवश्यकता है। कोटा के युवाओं और महिलाओं के कौशल विकास के लिए पिछले दिनों आन्या फाउण्डेशन ने स्किल अप कोटा कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में विभिन्न ट्रेड्स में प्रशिक्षण दिया गया था।

उन्होंने बताया कि स्पीकर बिरला की प्रेरणा से स्किलअप कोटा में सिलाई का प्रशिक्षण करने वाली महिलाओं को सिलाई मशीन भेंट की जा रही है। रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में रविवार सुबह 11 बजे छपपन भोग परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम से हम उनसे स्थायी रिश्ता बनाते हुए उनको आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ने के लिए भी प्रेरित करना चाहते हैं। इसी कारण कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में स्पीकर ओम बिरला को आमंत्रित किया गया है।

प्रबुद्धजन स्नेह मिलन समारोह आज
कोटा। लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार शाम 4 बजे रामगंजमंडी क्षेत्र के प्रबुद्धजन से संवाद करेंगे। कार्यक्रम संयोजक पूर्व महापौर महेश विजय व कोटा-बूंदी दुग्ध उत्पादक सहकारी समिति के अध्यक्ष चैन सिंह राठौड़ ने बताया कि गणेश नगर मंडल की ओर से धरणीधर स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में स्पीकर बिरला प्रबुद्धजन से संवाद करेंगे। कार्यक्रम में रामगंजमंडी विधायक मदन दिलावर भी उपस्थित रहेंगे।