महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक SUV सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 450 km, जानिए डिटेल्स

79

नई दिल्ली। देसी कार निर्माता कंपनी महिंद्रा आने वाले सालों में नई EV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV700 होगी जिसकी बिक्री XUV.e8 के नाम से होने की संभावना है।

अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की अधिकतर बॉडी पैनलिंग मौजूदा ICE इंजन बेस्ड XUV700 जैसा ही होगा। हालांकि, अपकमिंग एसयूवी XUV.e8 का फ्रंट फेसिया काफी अलग होगा। इसमें पूरी चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार भी शामिल है।

इसके अलावा, अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार में स्पोर्टी और एयरोडायनेमिक अलॉय व्हील का एक नया सेट होगा। महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी में कुछ डिफरेंट कलर ऑप्शन भी मिल सकता है। अपकमिंग XUV.e8 4,740 मिलीमीटर लंबी, 1,900 मिलीमीटर चौड़ी और 1,760 मिलीमीटर ऊंची होगी। जबकि इसका व्हीलबेस 2,762 मिलीमीटर होगा।

सिंगल चार्ज पर 450 किलोमीटर दौड़ेगी कार
दूसरी और एक्सयूवी पॉइंट e8 में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स आने की उम्मीद है। इसके अलावा, अपकमिंग कार के इंटीरियर में बड़ी इन्फोटेनमेंट स्क्रीन के साथ फ्रंट और रियर में हवादार सीटें, एक पैनोरमिक सनरूफ, प्रीमियम साउंड सिस्टम, ADAS टेक्नोलॉजी के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी की एक सीरीज शामिल होगी। अपकमिंग कार में 60 से 80 kWh की बैटरी दी जाने की उम्मीद है जो सिंगल चार्ज पर 400 से 450 किलोमीटर तक दौड़ेगी। इस कार में ग्राहकों को AC और DC फास्ट चार्जिंग आप्शन उपलब्ध होंगे।