मथुराधीश प्रभु को लगेगा छप्पनभोग, होगा कुण्डवारा मनोरथ

1108

कोटा। बड़े मथुराधीश मंदिर कोटा पुष्टिमार्गीय प्रथम पीठ के द्वारा 11 और 12 जनवरी को दो दिवसीय उपनयन संस्कार वर्ष पूर्णोत्सव छप्पनभोग परिसर पर आयोजित होगा। प्रथमेशात्मज गोस्वामी मिलन कुमार ने बताया कि श्रीकृष्णास्य लालन बावा के उपनयन संस्कार को एक वर्ष पूर्ण होने पर शुद्धाद्वैत प्रथम पीठ पर दो दिवसीय आयोजन होंगे। जिसमें विविध मनोरथ का समायोजन होगा।

उन्होंने बताया कि प्रथम दिन शनिवार को मथुराधीश प्रभु का नव परिसर में कुण्डवारा मनोरथ किया जाएगा। इस दौरान पुष्टिमार्गीय प्रतिभाओं को अलंकार से अलंकृत भी किया जाएगा। समारोह में शिक्षा के क्षैत्र में पुष्टिप्रज्ञा, पुष्टिमार्ग के प्रचार प्रसार में श्रेष्ठ योगदान देने वाले वैष्णवजनों को पुष्टिपथिक, घरों पर ठाकुरजी की सेवा करने वाले वैष्णवों को पुष्टिसार, न्यायिक एवं प्रशासनिक क्षैत्र में कार्य करने के लिए पुष्टि गौरव के अलंकार से अलंकृत किया जाएगा।

व्यवस्थापक चेतन भाई ने बताया कि पूर्णोत्सव के दूसरे दिन रविवार को श्रीकृष्णास्य बावा की चैक विराजकर विधि विधानपूर्वक जनेऊ वर्षगांठ की आरती होगी। वहीं श्रीमथुराधीशप्रभु का बड़ो मनोरथ छप्पन भोग के दर्शन होंगे। मथुराधीश प्रभु परम्परा अनुसार छप्पनभोग परिसर पधारकर छप्पनभोग आता हैं, अतः इस बार भी छप्पनभोग परिसर में ही छप्पनभोग उत्सव होगा।