बैंक कर्मियों एवं अधिकारियों ने काली पट्टी लगा कर काम किया

1232

कोटा। युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर सोमवार को बैंक कर्मियों एवं अधिकारियों ने बैंक शाखाओं में बाहों पर काली पट्टी लगा कर कार्य किया। शाम को पंजाब नेशनल बैंक की एरोड्राम चौराहा शाखा के समक्ष प्रदर्शन किया।

बैंक कर्मी वेतनमान संशोधन के अलावा 5 दिवसीय बैंकिंग नई पेंशन योजना की जगह पुरानी पेंशन योजना शुरू करने, पेंशन अपडेशन करने, बैंक अधिकारियों के लिए काम के घंटे तय करने, फैमिली पेंशन में वृद्धि करने आदि मांगो के लिए आगामी 11,12 व 13 मार्च तथा 1 अप्रेल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को आमादा हैं।

प्रदर्शनकारियों को बैंक कर्मी एवं अधिकारी नेताओं अशोक ढल, ललित गुप्ता,आरके जैन, सीएल मीणा, पदम पाटोदी, डीएस साहू, रमेश सिंह ,अनिल ऐरन, पीसी गोयल, डीके गुप्ता, प्रकाश गुंसारा, संजीव झा,सुरेश खंडेलवाल, प्रकाश दवे, यतीश शर्मा,सीएल भार्गव, देव नारायण आदि ने सम्बोधित किया।

युनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के संयोजक पदम पाटोदी ने बताया कि इस बीच यूनाइटेड फोरम के द्वारा हड़ताल के आव्हान पर केंद्रीय श्रमायुक्त के बुलावे पर आज उपस्थित वित्त मंत्रालय के पदाधिकारियों, आईबीए के तथा यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के प्रतिनिधियों के समक्ष श्रमायुक्त द्वारा आईबीए से यूनाइटेड फोरम के साथ वार्ता कर मामले का हल निकालने की सलाह की तथा आगामी 5 मार्च 2020 को अगली सुनवाई पर वार्ता की प्रगति को प्रस्तुत करने का निर्देश दिया।