बूंदी बस हादसा/ 24 जनों की मौत, लोकसभा स्पीकर ने जताया दुःख

1045

कोटा/बूंदी। राजस्थान के बूंदी जिले में पापड़ी गांव के पास बुधवार को शादी की रस्म (भात) में शामिल होने जा रहे लोगों से भरी बस नदी में गिर गई। इस हादसे में 24 लोगों की मौत हुई। पांच घायलों को कोटा रेफर किया गया है। जानकारी के मुताबिक, बस कोटा से सवाईमाधोपुर जा रही थी। मरने वालों में 10 पुरुष, 11 महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं। घटना का कारण बस का गियर फेल होना बताया जा रहा है।

बस गिरने से 24 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। बस में चालीस लोग सवार थे। जिनमें से ज्यादातर कोटा के निवासी थे। बादाम बाई निवासी सवाई माधोपुर की पुत्री प्रीति के मायरे के कार्यक्रम में कोटा से सुबह साढ़े 7 बजे जवाहर नगर पेट्रोल पंप के सामने से बस से लगभग 40 लोग रवाना हुए थे। इस हादसे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत ने दुःख व्यक्त किया है।

इनमें से कुछ के नाम इस प्रकार है

-मुरली आयु लगभग 55 वर्ष, बसन्त विहार निवासी,कोटा
-महावीर जी आयु लगभग 48 वर्ष निवासी प्लायथा जिला बाराँ जिनका रेस्क्यू किया गया है
-मंजू आयु 42वर्ष पत्नी महावीर जी निवासी प्लायथा जिला बाराँ
-संतोष (माता) आयु 60-65 वर्ष जवाहर नगर कोटा
-रेणु वर्मा आयु 45 माता जी के साथ जवाहर नगर रहती है
-सोनू आयु 35 वर्ष बंसन्त विहार निवासी कोटा
-सोनू का छोटा बेटा,बसन्त विहार,कोटा
-उच्छव लाल जी आयु 65 वर्ष बैंड बॉक्स ड्राई क्लीन बल्लभ बाड़ी निवासी,कोटा
– रूपा आयु 45 वर्ष बंसन्त विहार निवासी,कोटा
– पारोजी वर्मा आयु 45 वर्ष बसन्त विहार,कोटा
– रुपाली वर्मा आयु 42 वर्ष बसन्त विहार,कोटा निवासी
– राहुल वर्मा आयु 30 वर्ष बसन्त विहार,कोटा

लोकसभा स्पीकर ने जताया दुःख
इस भीषण हादसे पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने भी अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं । अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने लिखा कि संसदीय क्षेत्र कोटा बूंदी के लाखेरी क्षेत्र में बस के नदी में गिरने से कई लोगों की मृत्यु के समाचार से मन दुखी और विचलित है। जिला प्रशासन से बात कर राहत कार्यों को गति देने के निर्देश दिए हैं। परमपिता दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। इसके अलावा सीएम अशोक गेहलोत व् प्रदेश के अन्य नेताओं ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की है