बूंदी बस हादसा/ एक साथ जलीं 21 चिताएं, हर शख्स की नम हुई आँखे

992

कोटा। बूंदी जिले में मेज नदी में बस गिरने की घटना मे हुई 24 मौतों में से 21 मृतकों का बुधवार को गमगीन माहौल मे हजारों लोगो की मौजूदगी मे किशोरपुरा मुक्तिधाम मे किया अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले एम्बुलेंस से मृतकों के शव जब कोटा पहुंचे तो चारों ओर हाहाकार, मच गया।

यूडीएच मंत्री धारीवाल ने इस मौके पर सरकार की ओर से मृतकों के परिवार की मदद का भरोसा दिलाया। अंतिम संस्कार में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला संभागीय आयुक्त एलएन सोनी, डीआईजी रविदत्त गौड़, जिला कलेक्टर ओम कसेरा, शहर काग्रेस अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी समेत भाजपा- काग्रेस नेता पुलिस प्रशासनिक अधिकारी शहर के कई गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

हादसे की सूचना मिलते पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला दिल्ली से हैलीकॉफ्टर से शाम करीब 5 बजे कोटा पहुंचे। लोकसभा अध्यक्ष एयरपोर्ट से सीधे किशोरपुरा मुक्तिधाम पहुंचे और अंत्येष्टि में शामिल हुए। बिरला भी एक साथ 21 शवों की चिता को देखकर भावुक हो गए।
कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा विधानसभा जयपुर से रवाना होकर सीधे किशोरपुरा मुक्तिधाम पहुंचे।

नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने कहा की हाड़ौती और राजस्थान के लिए दुखद घटना है। हादसे के कारणों की जांच होगी और भविष्य में ऐसे हादसे नहीं हो, उस दिशा में भी कार्य करेंगे। पुलों पर सुरक्षा का ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है।उधर, लाडपुरा विधायक कल्पना देवी ने बूंदी बस हादसे पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि शोकाकुल परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना करती हूं।