बीजेपी आज अपना संकल्प पत्र करेगी जारी, महिला सुरक्षा, रोजगार पर रहेगा फोकस

0
84

जयपुर। Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए बीजेपी आज अपना संकल्प पत्र जनता के सामने रखेगी। बीजेपी मुख्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इस संकल्प पत्र को लांच करेंगे। इस दौरान पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे। बीजेपी के इस संकल्प पत्र में महिला सुरक्षा, शिक्षा, युवाओं को रोजगार और महिला सशक्तिकरण पर फोकस रहेगा।

जानकारी के अनुसार, इस संकल्प पत्र में बीजेपी किसानों के लिए भी कई बड़ी घोषणाएं कर सकती है। वहीं, वोटर्स को साधने के लिए हर परिवार में कम से कम एक लोगों को रोजगार और स्वरोजगार का अवसर देने का वादा भी हो सकता है। अपने संकल्प पत्र में बीजेपी उज्ज्वला योजना के तहत 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने, कई वंदे भारत ट्रेन चलाए जाने के साथ-साथ शिक्षा का मुद्दा भी प्रमुखता से उठा सकती है।

12वीं तक मुफ्त शिक्षा का हो सकता है वादा
गरीब परिवार की छात्रों को केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा दिए जाने पर जोर रहेगा। उज्ज्वला योजना के तहत 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिल सकता है। गरीब परिवार के सभी छात्रों को 12वीं तक की मुफ्त शिक्षा, सरकारी स्कूलों में मिड-डे-मील के साथ पौष्टिक नाश्ता और कई वंदे भारत ट्रेनें भी चलाए जाने के वादे किए जा सकते हैं। आदिवासी समुदाय सशक्तिकरण के लिए बड़े वादे हो सकते हैं।