बिना वायर के चार्ज होगा OnePlus 8 Pro स्मार्टफोन

0
1005

नई दिल्ली। स्मार्टफोन कंपनियां आजकल नई-नई टेक्नॉलजी वाले स्मार्टफोन्स लेकर आ रही हैं। इन्हीं में से एक है वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी। हुवावे, शाओमी और ओप्पो के बाद अब OnePlus भी अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 8 Pro में वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट देने वाला है। हाल में एक लीक्स्टर ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया है जिसे देखकर कहा जा रहा है कि वनप्लस 8 प्रो वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ आने के लिए तैयार है।

शेयर किए गए ट्वीट में एक फोन को दिखाया गया है जो वायरलेस चार्जिंग पैड पर रखा हुआ है। ट्वीट को ‘charge like a pro’ टेक्स्ट के साथ पोस्ट किया गया है। बता दें कि यह फोटो असली वनप्लस 8 प्रो की नहीं है। वनप्लस इस चार्जिंग टेक्नॉलजी पर कुछ सालों से काम कर रहा है। माना जा रहा है कि कंपनी ने इसे अब तैयार कर लिया है।

वनप्लस 8 प्रो के स्पेसिफिकेशन्स
वनप्लस 8 प्रो किन स्पेसिफिकेशन्स के साथ आएगा इस बारे में पक्के तौर पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, अफवाहों और लीक रिपोर्ट्स में इसके फीचर्स का जिक्र जरूर किया जा चुका है। बताया जा रहा है कि वनप्लस 8 प्रो 6.65 इंच के फ्लूइड डिस्प्ले के साथ आएगा। CAD रेंडर्स की मानें तो यह फोन पंच-होल और कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले के साथ आएगा। सेल्फी कैमरा के लिए दिया गया पंच-होल डिस्प्ले में ऊपर लेफ्ट साइड में मौजूद होगा। फोन का डिस्प्ले क्वॉड एचडी+ और 120Hz रिफ्रेश रेट वाला हो सकता है।

हाल में लीक हुई फोटो में पता चला था कि वनप्लस 8 प्रो के डिस्प्ले रिफ्रेश रेट को अपनी जरूरत के अनुसार 60Hz, 90Hz या 120Hz पर सेट कर सकते हैं। कंपनी इस फोन को 12जीबी तक के रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश कर सकती है। प्रोसेसर की जहां तक बात है तो यह स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट से लैस हो सकता है।

फोटोग्राफीके लिए वनप्लस 8 प्रो में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिए जाने की संभावना है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी दी जा सकती है जो वॉर्प चार्ज टेक्नॉलजी के साथ आएगी।