बनाई हेयर स्टाइल, सजी-धजी निराश्रितों ने दर्पण में देखा खुशी से दमकता चेहरा

0
72

कोटा। पंजाबी महिला समाज कोटा जंक्शन की ओर से मंगलवार को मदर टेरेसा होम में निराश्रित महिलाओं की देखभाल और साज सज्जा की गई तो मुरझाए चेहरों पर खुशी दमक उठी। मीडिया प्रभारी पीके आहूजा ने बताया कि पंजाबी समाज कोटा जंक्शन की महिलाओं द्वारा आश्रम में मौजूद निराश्रितों के बाल संवारे और तेल लगाया।

किसी के हाथ पैरों की मालिश की गई और किसी के कपड़े बदले गए। इस दौरान साथ गई ब्यूटीशियंस ने इन निराश्रित महिलाओं के आइब्रो बनाएं और हेयर कटिंग व हेयर स्टाइल भी की। पहली बार इस प्रकार की सेवा और अपनापन पाकर निराश्रित महिलाओं के चेहरे खिल उठे।

पंजाबी महिला समाज कोटा जंक्शन की कीर्ति, जया टंडन, पूनम त्रेहान, निशा अरोडा, विनोद कालरा, पूनम कालरा ने बताया कि क्रीम, मसाज, आईब्रो, नेल पॉलिस कर, उनको संवारकर उलझे बालों और मुरझाए चेहरों के पीछे छिपी उनकी पीड़ा को दूर करने का प्रयास किया। जिससे उनके चेहरे खिलखिला उठे।

सजी-धजी महिलाओं ने दर्पण में चेहरा देखा तो वह खुशी से झूम उठीं। इस दौरान मदर टैरेसा होम की सिस्टर्स का भी शॉल ओढ़ाकर और बुके देकर सम्मान किया गया। इसके बाद निराश्रित महिलाओं के साथ ढोल की थाप पर पंजाबी लोकनृत्य भांगड़ा और गिद्दा भी किया।

साथ ही, सभी के जीवन की खुशहाली के लिए प्रार्थना भी की गई। कोटा जंक्शन पंजाबी महिला समाज ने मदर टैरेसा होम में बहनो की निरंतर सेवा करने का भी आश्वासन दिया।