बजाज खाना, बर्तन बाजार खुलवाने की मांग को लेकर व्यापारियों का प्रदर्शन

0
917

कोटा। बजाज खाना एवं बर्तन बाजार के व्यापारियों ने आज अपने बाजार खुलवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हए सड़क पर भी बैठ गए। काफी देर हंगामा चलता रहा। व्यापारी अपनी मांग पर अड़े रहे। इस बीच सूचना मिलने पर कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी मौके पर पहुंचे।

बजाज खाना व्यापार संघ के अध्यक्ष मनोहर गोटेवाला एवं सचिव राघवेंद्र बिहारी शर्मा एवं बर्तन बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष सत्यनारायण गोयल एवं सचिव विमल कुमार ने बताया कि प्रशासन को कई बार पत्र लिखकर कई बार इन बाजारों को खुलवाने की मांग की। लेकिन, प्रशासन ने उनकी मांग पर कोई ध्यान नहीं दिया। इस मामले में कोटा व्यापार महासंघ को भी भी अवगत करा दिया था।

व्यापारियों ने प्रशासन से सवाल किया कि जब इन इलाकों से कर्फ्यू हटा दिया गया है तो फिर यहां बाजार खोलने में क्या परेशानी है। रामपुरा बाजार, घंटाघर, धान मंडी, गांधी चौक, पाटन पोल, विजय मार्केट और शास्त्री मार्केट आदि खोल दिए गए हैं तो बजाजखाना व बर्तन बाजार को क्यो बंद कर रखा है? बाजार नहीं खुलने से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने बताया कि जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो आज व्यापारियों को सड़क पर प्रदर्शन करना पड़ा

व्यापारियों का कहना था कि रामपुरा में ही कई स्थानों पर कर्फ्यू में छूट दे दी गई है। लेकिन, इस क्षेत्र को अभी भी बंद किया हुआ है। यहां से अभी पॉजिटिव मरीज भी नही आ रहे है। उन्होने प्रशासन से मांग की कि उनके बाजारों को भी खुलवाया जाए। व्यापरियों के प्रदर्शन की सूचना के बाद कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी मौके पर पहुंचे। उन्होने पुलिस उप अधीक्षक राम कल्याण मीणा से व्यापारियों की मांग को लेकर इन बाजारों को भी खुलवाने की मांग की।

इसके बाद पुलिस अधिकारियों और व्यापारियों के बीच वार्ता हुई। पुलिस उप अधीक्षक ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये व्यापारियों की सेम्पलिंग लेकर उसकी जाच रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं जिला कलेक्टर को सौंपने के पेरामीटर के तहत रिपोर्ट में एक भी पोजिटिव नही आने पर बाजार खोलने का आश्वासन दिया।