फेसबुक Messenger में आया डार्क मोड फीचर, ऐसे करें एक्टिवेट

897

नई दिल्ली। फेसबुक अपने मैसेंजर यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है। यह नया फीचर डार्क मोड है। Facebook ने Android और iOs दोनों प्लेटफॉर्म पर मैसेंजर यूजर्स के लिए डार्क मोड रोल आउट करना शुरू कर दिया है। फेसबुक ने पिछले साल अक्टूबर में हुई F8 कॉन्फ्रेंस में Messenger के लिए डार्क मोड की घोषणा की थी। आखिरकार, फेसबुक अब इसे यूजर्स के लिए ले आया है। Facebook Messenger में आया डार्क मोड फीचर यूजर्स को एकदम अलग एक्सपीरियंस देगा।

ऐसे एक्टिवेट करें डार्क मोड फीचर
फेसबुक मैसेंजर में डार्क मोड फीचर एक्टिवेट करने के लिए सबसे पहले आपको चैट में किसी को crescent moon इमोजी सेंड करनी पड़ेगी। जैसे ही आप crescent moon (अर्धचंद के आकार वाली इमोजी) सेंड करेंगे।

आपकी चैट में बहुत से crescent moon इमोजी दिखेंगे। अब आपके मैसेंजर में लिखकर आएगा कि Dark Mode फीचर उपलब्ध है। आपको सेटिंग्स में जाकर Dark Mode को ऑन करना होगा। जैसे ही आप इसे ऑन करेंगे, फेसबुक मैसेंजर का बैकग्राउंड डार्क हो जाएगा।

फेसबुक ने किए कई बड़े बदलाव
पिछले कुछ समय में फेसबुक ने अपने मैसेंजर में कई बड़े बदलाव किए हैं। Facebook ने मैसेंजर यूजर इंटरफेस को अपडेट और रीडिजाइन किया है। इसके अलावा, अनसेंड मैसेज के फीचर को भी जोड़ा है। साथ ही, सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म WhatsApp, Messenger और Instagram के इंटीग्रेशन पर काम कर रहा है।

इन अपडेट के जरिए फेसबुक अपने यूजर की प्रिवेसी से जुड़ी चिंताओं को खत्म करना चाहता है। हालांकि, फेसबुक मैसेंजर के डार्क मोड फीचर को लेकर अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि यह दुनिया भर में अपडेशन के लिए उपलब्ध हो गया है या नहीं।