फेरारी रोमा भारत में हुई लॉन्च, जानिए कीमत एवं खासियत

566

नई दिल्ली। इटालियन ब्यूटी Ferrari Roma आखिरकार भारतीय सड़कों पर दौड़ने को तैयार है। ग्लोबल डेब्यू करने के बाद Ferrari ने अपनी इस शानदार स्पोर्ट कार Roma को यहां के बाजार में भी बिक्री के लिए लॉन्च कर दिया है। शानदार स्पोर्टी लुक, स्लिक डिजाइन और आकर्षक बॉडी आर्क के साथ तैयार की गई इस कार की शुरूआती कीमत 3.61 करोड़ रुपये (एक्सशोरूम) तय की गई है। ध्यान रहे कि ये कीमत कार के कस्टमाइजेशन के बाद बढ़ भी सकती है।

नई Ferrari Roma को कंपनी ने किसी नायाब हीरे जैसा तराशा है। इसमें स्लिक हेडलैंप, फ्लेयर्ड फेंडर्स, बॉडी कलर्ड ग्रील दिया गया है, जो कि ‘La Dolce Vita’ कॉन्सेप्ट की याद दिलाता है। दरअसल, इस कार को बतौर एंट्री लेवल Ferrari कार के तौर पर पेश किया गया है, लेकिन इसमें बहुत कुछ ऐसा मिलता है जो कि अब तक फेरारी के बेस मॉडल्स में देखने को नहीं मिला था। शायद यही इसे कीमती बनाता है।

इस कार के चेचिस को कंपनी ने नए मॉड्यूलर तकनीक से तैयार किया है, जो कि इसे वजन में हल्का तो बनाता ही है साथ में इसकी लंबाई को भी बढ़ाता है। इस कार की लंबाई 4.6 मीटर है और इसका वजन महज 1,472 किलोग्राम है। इस टू डोर कूपे स्पोर्ट कार में कंपनी ने नए डायनमिक्स के साथ ही साइड स्लिप कंट्रोल 6.0 का इस्तेमाल किया है, जो कि इसके ड्राइविंग एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर बनाता है।

इंटीरियर: कार के भीतर कंपनी ने अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक को शामिल किया है। इसमें फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील के साथ 16 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। इसके अलावा 8.4 इंच का वर्टिकल टैबलेट की तरह ट्च स्क्रिन सिस्टम भी दिया गया है, जो इस कार को और भी एडवांस बनाता है। इस ट्च स्क्रिन सिस्टम को कंपनी ने डैशबोर्ड के सेंटर में लगाया है। इसके सीट्स पर कंपनी का लोगो दिया गया है।

इंजन क्षमता: जहां तक इंजन की बात है तो इसमें 4.0 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि Ferrari 488 Pista में भी इस्तेमाल किया गया था। ये इंजन 603 bhp की दमदार पावर और 760 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है।

स्पीड: Ferrari Roma का दमदार इंजन और ऐरोडायनमिक डिजाइन इसके स्पीड को बेहतर बनाने में मदद करता है। कंपनी का दावा है कि ये कार महज 3.4 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटा और 3.9 सेकेंड में 200 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इस कार की टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रतिघंटा है।