फसल खराबे को लेकर भारतीय किसान संघ का प्रदर्शन आज

599

कोटा। भारतीय किसान संघ अतिवृष्टि से चौपट फसलों समेत के मुआवजे समेत विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को कलैक्ट्री पर प्रदर्शन किया जाएगा। कार्यकर्ता प्रातः 11 बजे से महाराव उम्मेदसिंह स्टेडियम पर इकठ्ठे होंगे तथा 12 बजे से तख्तियां, बैनर लेकर नारेबाजी करते हुए कलैक्ट्रेट पहुंचेंगे। जहां एकदिवसीय धरना भी आयोजित किया जाएगा।

प्रदर्शन को लेकरमानव विकास भवन पर आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष गिरिराज चौधरी ने कहा कि किसानों से वादा करके सत्ता में आने वाली केन्द्र और राज्य सरकार को इतनी भी फुर्सत नहीं कि भयंकर आर्थिक संकट में पड़े हुए अन्नदाताओं की सार सम्भाल ली जाए। किसानों को अपने अधिकार दिलाने के लिए भारतीय किसान संघ हमेशा साथ खड़ा है।

जिला मन्त्री श्यामनारायण मालव ने बताया कि प्रदर्शन की तैयारियों के निमित्त सभी तहसीलों के प्रभारी अपनी अपनी तहसीलों में अलग अलग टीमें बनाकर किसानों से आक्रोश रैली, धरने में सम्मिलित होने के लिये निरन्तर कई गाँवो में प्रवास कर रहे है।

भारतीय किसान संघ के संभागीय मीडिया प्रभारी आशीष मेहता तथा जिला प्रचार प्रमुख रूपनारायण यादव ने बताया कि इटावा, खातोली तहसील में प्रान्त सहकारिता प्रमुख रामकुमार नागर, भागचन्द मीणा दीगोद, सुल्तानपुर में मुकुट नागर प्रेमपुरा, कजोड़मल मीणा, सांगोद, कनवास में रमेशचंद्र कमोलर, महावीर सुमन, लालचन्द शर्मा द्वारा जनसम्पर्क किया जा रहा है।

इसी तरह रामगंजमंडी, चेचट में जगदीश खाती, सत्यनारायण धाकड़, लाडपुरा, मंडाणा में श्यामनारायण मालव, देवीशंकर गुर्जर, मांगीलाल मेघवाल, कोटा महानगर में प्रभुदयाल फौजी, हेमराज नागर, महावीर, नन्दलाल गौड़ एवं महिलाओं से सम्पर्क हेतु भारती नागर, रजनी, सन्तोष बाई, मधु नागर आदि के नेतृत्व में जनसम्पर्क किया जा रहा है। धरने को सम्बोधित करने के लिए प्रदेश, प्रान्त, सम्भाग,जिला के प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे।