प्रेस क्लब चुनाव में गजेंद्र व्यास पैनल की एक तरफा जीत

0
1412

कोटा। प्रेस क्लब कोटा के चुनाव शनिवार को हुए चुनाव में गजेंद्र व्यास पैनल ने एकतरफा जीत हासिल की। 11 सदस्यों की कार्यकारिणी में 10 पदों पर व्यास पैनल से निर्वाचित हुए। चुनाव अधिकारी शैलेश शर्मा एडवोकेट ने परिणामों की घोषणा करते हुए बताया कि 166 मतदाताओं में से 163 ने मतदान किया था।

अध्यक्ष पद पर गजेंद्र व्यास ने 118 मतों के साथ विजय हासिल करते हुए अपने प्रतिद्वंदी सुबोध जैन को 74 मतों से पराजित किया, सुबोध जैन को मात्र 44 मत प्राप्त हुए। महासचिव जितेन्द्र कुमार शर्मा ने अपने विरोधी पैनल के मनोहर पारीक को 42 मतों से पराजित किया। जितेन्द्र शर्मा को 101मत मिले, जबकि मनोहर पारीक को मात्र 59 ही मिल पाए।

इसी प्रकार वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के राजेंद्र सिंह हाड़ा ने अपने प्रतिद्वंदी योगेश जोशी को 49 मतों से पराजित किया। उपाध्यक्ष पद पर प्रताप सिंह तोमर ने प्रभात कुमार सिंघल को 40 मतों से हराया। कोषाध्यक्ष पद पर रघुवीर कपूर शम्मी ने 13 मतों से चंद्रप्रकाश शर्मा को पराजित किया। संयुक्त सचिव पद पर गिरीश गुप्ता ने 111 मत प्राप्त कर प्रतिद्वंद्वी राधा राजौरा को 63 मतों से पराजित करते हुए मात्र 48 मतों पर ही समेट दिया।

कार्यकारिणी के पांच सदस्यों के लिए हुए चुनाव में भी माल सिंह शेखावत को 112 मत मिले, दूसरे स्थान पर रमेश चंद्र गौतम को 97 मत मिले, नितिन शर्मा को 94 तथा संजीव सक्सेना को 91 वोटों के साथ विजय घोषित किया गया। विरोधी पक्ष के एकमात्र विजय प्रत्याशी धीरज गुप्ता तेज को 87 मत प्राप्त हुए। इस प्रकार प्रेस क्लब में दोबारा से गजेंद्र व्यास की पैनल की पूरी कार्यकारिणी विजय के साथ आ गई है।

चुनाव परिणाम के बाद चुनाव अधिकारी शैलेश शर्मा ने सभी निर्वाचित सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई। इस अवसर पर उपस्थित सभी सदस्यों को संबोधित करते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री गजेंद्र व्यास ने अपने उद्बोधन में सबका आभार प्रकट करते हुए कहा कि प्रेस क्लब के सदस्यों ने हम पर जो विश्वास प्रकट किया है, हम अपने दूसरे कार्यकाल में उस पर खरा उतरने का भरपूर प्रयास करेंगे और उनकी आकांक्षाओं से अधिक काम करके उनको दिखाएंगे।