‘राधे श्याम’ के बाद अक्षय की ‘बच्चन पांडे’ भी ‘द कश्मीर फाइल्स’ के सामने फीकी पडी

0
220

मुंबई। फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ के देश भर में हो रहे सामूहिक शोज ने अक्षय कुमार के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी है। पहले दिन बड़ी मुश्किल से 13.25 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू सकी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ ने रिलीज के दूसरे दिन ही पीछे जाना शुरू कर दिया है। फिल्म वितरकों को भारी उम्मीद थी कि ये फिल्म शनिवार को शुक्रवार के मुकाबले बेहतर कारोबार करेगी, पर ये हो न सका। और, अब आलम ये है कि फिल्म ने अगर रविवार को अच्छा बिजनेस नहीं किया तो फिल्म का तंबू पहले वीकएंड में ही बॉक्स ऑफिस पर डगमगा सकता है।

फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की कमाई को लेकर सबसे ज्यादा जिन हिंदी भाषी इलाकों में उम्मीद थी, इसे वहीं सबसे ज्यादा नुकसान उठाना प़ड़ा है। फिल्म का कलेक्शन दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली और चंडीगढ़ में दूसरे दिन खासा प्रभावित होता दिख रहा है। महाराष्ट्र और गुजरात में फिल्म ने पहले दिन ठीक ठाक कारोबार किया था लेकिन वहां भी फिल्म ने दूसरे दिन पकड़ छोड़ दी लगती है। शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से फिल्म के शनिवार के कलेक्शन में शुक्रवार के मुकाबले करीब 10 से 15 फीसदी की कमी आती दिख रही है। वहीं कश्मीर फाइल्स ने नौवें दिन का कलेक्शन आठवें दिन से बेहतर किया है और इसका कलेक्शन 20 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया है।

फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने अपने पहले सप्ताह के प्रदर्शन से मेगा स्टार प्रभास की फिल्म ‘राधे श्याम’ को मुकाबले से बाहर किया और अब बारी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की दिख रही है। बॉक्स ऑफिस के शुरुआती आंकड़ों में फिल्म ‘बच्चन पांडे’ की कमाई 12 करोड़ रुपये के आसपास पहुंचती दिख रही है। ऐसा होने से इसका पहले दो दिन का कलेक्शन 25 करोड़ रुपये तक ही दिख रहा है। ऐसा हुआ तो फिल्म का पहला वीकएंड काफी खराब जा सकता है। फिल्म को ऐसे में वीकएंड कलेक्शन दुरुस्त करने को रविवार को उम्मीद से कहीं ज्यादा यानी कम से कम 20 करोड़ रुपये कमाने होंगे।

करीब 180 करोड़ रुपये की बजट में बनी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ ने सैटेलाइट, म्यूजिक और ओटीटी राइट्स से करीब 115 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। फिल्म को अपनी लागत वसूलने के लिए भी बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 150 करोड़ रुपये कमाने पड़ेंगे क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर होने वाली कमाई का करीब 60 फीसदी हिस्सा फिल्म वितरकों और सिनेमाघर मालिकों के पास ही रह जाता है। अक्षय कुमार, कृति सैनन, जैकलीन फर्नांडीज, पंकज त्रिपाठी स्टारर फिल्म ‘बच्चन पांडे’ के निर्माता साजिद नाडियाडवाला और निर्देशक फरहाद सामजी हैं। फिल्म को हालांकि ‘द कश्मीर फाइल्स’ की कामयाबी के चलते केवल 3000 स्क्रीन्स ही मिल सके हैं लेकिन जिन स्क्रीन्स में ये लगी भी है, वहां से भी रिपोर्ट अच्छी नहीं आ रही।