पॉलीथिन मुक्त किया जाएगा सर्राफा मार्केट, ग्राहकों को देंगे कपड़े के थैले

0
1163

कोटा। श्री सर्राफा बोर्ड द्वारा आयोजित दीपावली स्नेह मिलन समारोह में संस्था द्वारा संचालित न्यू सर्राफा मार्केट को पॉलीथिन मुक्त बनाने के संकल्प के साथ ही ग्राहकों को सदैव कपड़े के थैले देने का संकल्प लिया।

बुधवार की रात को संपन्न समारोह में नागरिक सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेश बिरला और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव पंकज मेहता ने सर्राफा व्यापारियों को ‘नो सिंगल यूज प्लास्टिक’ अभियान के तहत अपने जीवन में पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने की शपथ दिलाई।

इससे पूर्व संस्था के अध्यक्ष सुरेन्द्र गोयल विचित्र ने अतिथियों का स्वागत करते हुए बताया कि संस्था व्यापारिक गतिविधियों के साथ ही सामाजिक सरोकार से भी जुड़ी हुई है। धनतेरस के अवसर पर ग्राहकों को एक हजार कपड़े के थैले वितरित किए गए। सभी सर्राफा व्यापारी अपनी दुकान में ग्राहकों को देने के लिए कपड़े के थैले बनाने जा रहे हैं।

विचित्र ने कहा कि व्यापार में काम आने वाली पॉलीथिन का भी जल्द ही समाधान ढूंढकर बाजार को पॉलीथिन मुक्त किया जाएगा। कार्यक्रम में राजेश बिरला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के पॉलीथिन मुक्त अभियान को अपार जनसमर्थन मिल रहा है। लोगों में पर्यावरण स्वच्छ रखने के प्रति जागरूकता आई है।

कांग्रेस प्रवक्ता पंकज मेहता ने सर्राफा बोर्ड द्वारा चलाए गए अभियान की प्रशंसा करते हुए इसे आज के दौर में महत्वपूर्ण सेवा कार्य बताया। उन्होंने कहा कि सर्राफा व्यापारी समाज सेवा में सदैव अग्रणी रहते हैं। सचिव विवेक कुमार जैन ने संस्था की गतिविधियों की जानकारी देते हुए सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त किया।