पुलिस प्रशासन व्यापारियों की सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करे: व्यापार महासंघ

0
75

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी के नेतृत्व में छावनी चौराहा दुकानदार संघ के अध्यक्ष यश मालवीय, उपाध्यक्ष गौरव सहित व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने पुलिस प्रशासन से शहर में बढ़ रही अपराधिक घटनाओं पर शीघ्र अंकुश लगाने एवं गत दिनों हुई घटनाओं के अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है।

कोटा व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी ने बताया कि पिछले दिनों व्यवसायी चिराग जैन के घर में डकैती करने वाले अपराधी अभी तक गिरफ्तार नहीं हुए हैं। उन्होंने बताया कि कल रात ओम सर्विस स्टेशन में रखी केश की तिजोरी को अज्ञात चोरों द्वारा वेल्डिंग मशीन से काटकर बड़ी चोरी करने का प्रयास किया। लेकिन वहां कर्मचारियों की मुस्तैदी ने चोरी की योजना को विफल कर दिया। इस तरह की घटनाओं से व्यापार जगत में असुरक्षा की भावना पैदा हुई है ।

पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी से कार्य कर रहा है। अभी तक हुई अधिकतर अपराधिक घटनाओं का पर्दाफाश करके अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। व्यापारी चिराग जैन के घर पर हुई डकैती की घटना में लिप्त अपराधियों को भी शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस कार्य में पुलिस प्रशासन की टीम में सक्रिय रुप से कार्य कर रही है। शीघ्र इसमें सफलता मिलने की संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि अपराधी पर पूरी तरह से अकुंश लगाने के लिए सभी व्यापारी अपने अपने प्रतिष्ठानों पर कैमरे लगाने के साथ-साथ नगर निगम नगर विकास न्यास एवं क्षेत्रीय व्यापार संघ मिलकर संयुक्त रूप से प्रयास करें की वर्तमान में उच्चतम क्वालिटी के केमरे मुख्य चौराहे व बाजारों में लगवाएं, जिससे व्यापारियो व बाजारों की समुचित सुरक्षा हो सके। अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस प्रशासन ने पूरे शहर में गश्त बढ़ा दी है।