पीठासीन अधिकारियों का अखिल भारतीय सम्मेलन कल से जयपुर में

125

लोक सभा अध्यक्ष बिरला आज जयपुर पहुंचेंगे

नई दिल्ली/जयपुर/कोटा। देश के विधायी मंडलों के पीठासीन अधिकारियों का अखिल भारतीय सम्मेलन बुधवार से लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में राजस्थान विधानसभा में होगा। सम्मेलन में भाग लेने के लिए स्पीकर बिरला मंगलवार सुबह 11 बजे कोटा से सड़क मार्ग से जयपुर पहुंचेंगे।

लोक सभा सचिवालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्थान विधान सभा की मेजबानी में हो रहे इस आयोजन का शुभारंभ बुधवार सुबह 10.15 बजे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ करेंगे। उद्घाटन समारोह को स्पीकर बिरला के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश और राजस्थान विधान सभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी भी संबोधित करेंगे। इसके बाद दो दिनों तक लोकतंत्र सशक्तिकरण तथा विधायी संस्थाओं के कामकाज को बेहतर बनाने से जुड़े विभिन्न विषयों पर देश की विधान सभाओं तथा विधान परिषदों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष मंथन करेंगे।

स्टैंडिंग कमेटी की बैठक-सचिवों का सम्मेलन आज
अखिल भारतीय पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन को लेकर गहमागहमी मंगलवार से ही प्रारंभ हो जाएगी। सम्मेलन की कार्यसूची पर विचार करने के लिए मंगलवार शाम 6 बजे से लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की अध्यक्षता में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक होगी। इसमें राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश, कमेटी के सदस्य विधान सभा अध्यक्ष तथा लोक सभा के महासचिव उत्पल कुमार सिंह भाग लेंगे। इससे पूर्व देश के सभी विधायी मंडलों के सचिवों का सम्मेलन मंगलवार सुबह 10 बजे से प्रारंभ होगा। मंगलवार को ही कई प्रदेशों के विधान मंडलों के अध्यक्ष और उनके सचिवालयों के अधिकारी जयपुर पहुंचना शुरू हो जाएंगे।