पीएम मोदी ने अमेरिकी कारोबारियों को दिया निवेश का न्योता

1406

न्यूयॉर्क।अमेरिकी कारोबारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद भारत में निवेश को लेकर खासा उत्साह जताया है। पीएम से मुलाकात के बाद इंश्योरेंस कंपनी मेटलाइफ के सीईओ मिशेल खलाफ ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कारोबारी जगत के लोगों के सवालों को काफी तत्परता से सुना। यही नहीं उन्होंने भारत में निवेश के लिए जरूरी कदमों की जानकारी दी। हम भारत को अपनी मार्केट ग्रोथ के लिए महत्वपूर्ण साझीदार के तौर पर देख रहे हैं।

मेटलाइफ के मुखिया ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात काफी लाभदायक रही और ऐसा लगा कि जैसे वह हमारी समस्याओं को सुनने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कारोबारी जगत के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी। वहीं, डेलॉइट ग्लोबल के सीईओ पुनीत रंजन ने भी पीएम मोदी के साथ मीटिंग को शानदार बताया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में हमारे लिए ग्रोथ के अवसरों के बारे में जानकारी दी। यह अच्छी मीटिंग थी।

मेमरी कार्ड एवं चिप बनाने वाली दिग्गज अमेरिकी कंपनी माइक्रॉन के चेयरमैन बॉब स्विज ने कहा, ‘यह बेहद पॉजिटिव मीटिंग थी। पीएम मोदी ने बताया कि वह भारत में बिजनस का माहौल बेहतर करने के लिए क्या कर रहे हैं। यह अच्छी बातचीत रही।’

भारत-अमेरिका स्ट्रैटिजिक पार्टनरशिप फोरम के चेयरमैन जॉन चेम्बर्स ने कहा, ‘हम पीएम नरेंद्र मोदी से प्यार करते हैं। वह बातों को समझते हैं और नए आइडियाज को महत्व देते हैं। मीटिंग में मौजूद ज्यादातर कंपनियों के सीईओज ने न सिर्फ निवेश की बात की बल्कि यह भी बताया कि भारत में नए आइडियाज पर किस तरह से काम किया जा सकता है।’

भारत-अमेरिका बिजनस काउंसिल की प्रेजिडेंट निशा बिस्वाल ने कहा कि सीईओ और पीएम मोदी के बीच भारत में अवसरों के साथ ही कई चुनौतियों को लेकर भी बातचीत हुई। पीएम ने बिजनस कम्यूनिटी को बैंक कंसोलिडेशन, कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती और भारत की ग्रोथ बढ़ाने के लिए लगातार उठाए जा रहे कदमों की जानकारी दी।