नीट पीजी और एमडीएस स्कोर कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

58

नई दिल्ली। NEET PG, MDS Scorecard 2023: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBE) ने ऑल इंडिया 50 प्रतिशत रिजर्व सीटों के लिए नीट पीजी और एमडीएस परीक्षा के लिए स्कोर कार्ड जारी कर दिया है।

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट पीजी और एमडीएस Score Card की जांच करने के लिए कैंडिडेट्स को NBEMS की ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। यहां उपलब्ध होमपेज पर लिंक क्लिक करके अपने रैंक कार्ड को डाउनलोड करना होगा। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनकी मदद से कैंडिडेट्स आसानी से अपना स्कोर देख सकते हैं।

ऐसे करें डाउनलोड:

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाएं।
  • इसके बाद, होमपेज पर, सार्वजनिक सूचना देखें और उस लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद, रिजल्ट पीडीएफ स्क्रीन पर खुल जाएगा।
  • अब इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।

नीट एमडीएस स्कोर कार्ड करें डाउनलोड

जल्द होगी काउंसिलिंग: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) जल्द ही mcc.nic.in पर NEET PG काउंसलिंग शेड्यूल की घोषणा भी करेगी। इसके लिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर नजर बनाएं रखें।

इन तिथियों में हुई थी परीक्षाएं
नीट एमडीएस 2023 परीक्षा का आयोजन 01 मार्च, 2023 को किया गया। इसके बाद परिणाम एनबीईएमएस ने 10 मार्च, 2023 को जारी किया था। वहीं, पीजी परीक्षा 2023 का आयोजन 5 मार्च, 2023 को किया गया था। इसका परिणाम 14 मार्च, 2023 को जारी किया गया था।नीट पीजी परीक्षा का परिणाम 14 मार्च, 2023 को किया गया था।