निलंबित एएसपी दिव्या मित्तल के पास आय से 123% अधिक संपत्ति मिली

79

अजमेर। निलंबित एएसपी दिव्या मित्तल ने बतौर पुलिस अफसर सरकारी नौकरी से होने वाली इनकम से 123.53 प्रतिशत ज्यादा सम्पति अर्जित की है। वहीं, उनके सहयोगी रहे सुमित के पास आय से 523.34 प्रतिशत ज्यादा चल-अचल संपत्ति है।

एसओजी की निलंबित एडिशनल एसपी दिव्या मित्तल और उनके सहयोगी सुमित के खिलाफ आय से अधिक सम्पति अर्जित करने का केस दर्ज किया गया है। 2 करोड़ रुपए की रिश्वत के मामले में दिव्या मित्तल को पकड़ा गया था।

एसीबी ने 6 जून को दिव्या मित्तल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जिसमें लिखा गया है कि दस्तावेजों की जांच से पता चला कि 27 दिसंबर 2010 से 16 जनवरी 2023 तक दिव्या मित्तल उदयपुर और अजमेर में अलग-अलग पद पर पोस्टेड रहीं। उनके पास से सिर्फ 13 साल में अपनी कुल आय 1.51 करोड़ से ज्यादा संपत्ति 1.86 करोड़ की मिली है। जो दिव्या मित्तल की कुल आय से 123.53 प्रतिशत ज़्यादा पाई गई। जिसका उनके पास कोई लेखा-जोखा नहीं मिला है।

ये संपत्ति अवैध रूप से कमाई गई है। दिव्या मित्तल के 4 बैंक खाते भी मिले हैं। इनमें उदयपुर में SBI बैंक में 2 खाते और यस बैंक में 2 खाते शामिल हैं। इन चार खातों से 4 लाख 90 हजार 798.37 रुपए नकद बरामद हुए। दिव्या मित्तल अवैध अर्जित राशि को पहले अपने परिजनों के बैंक खातों में कैश जमा करवाती थीं। फिर बाद में अपने बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर करती थीं।

दिव्या मित्तल का पुश्तैनी आवास सील
अजमेर एसीबी कोर्ट के आदेश पर शुक्रवार को एसीबी चूरू की टीम ने झुंझुनूं के चिड़ावा स्थित उनके पुश्तैनी आवास पर पहुंचकर घर को सील कर दिया। एसीबी चूरू के डीएसपी शब्बीर खान के नेतृत्व में यह कार्यवाही की गई। जबकि जयपुर, अजमेर और उदयपुर की अलग-अलग एसीबी यूनिट्स की टीमों ने जयपुर, झुंझुनूं, उदयपुर, अजमेर में दिव्या और सुमित के ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया।