दो दिन में 29,000 करोड़ बढ़ी मुकेश अंबानी की पूंजी, जियो फाइबर का जलवा

1858

नई दिल्ली।देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की संपत्ति में बीते दो दिनों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। खासतौर पर ऐसे दौर में जब शेयर मार्केट में गिरावट चल रही है। मुकेश अंबानी की दौलत में महज दो दिनों में ही 29,000 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना आम बैठक के बाद से यह तेजी आई है।

कंपनी की 42वीं सालाना आम मीटिंग में कई बड़े ऐलान किए गए थे। इनमें एक सबसे अहम फैसला सऊदी तेल कंपनी अरामको को 20 फीसदी शेयर बेचने का भी है। कंपनी ने 18 महीने खुद को पूरी तरह से कर्ज मुक्त करने और अगले महीने जियो फाइबर लॉन्च करने का ऐलान किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के इन ऐलानों को दलाल स्ट्रीट ने सकारात्मक तरीके से लिया है।

इन फैसलों के उत्साह के चलते महज दो दिनों में ही कंपनी के शेयरों में 11 फीसदी का इजाफा हुआ है। कंपनी के शेयर बुधवार को कारोबार के अंत तक 1,288.30 रुपये के स्तर पर पहुंच गए, जबकि शुक्रवार को ये 1,162 रुपये के स्तर पर थे।

इस तरह 12 अगस्त को हुई कंपनी की सालाना आम सभा के बाद से अब तक मुकेश अंबानी की संपत्ति में 28,684 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ है। ब्लूमबर्ग के इंडेक्स के मुताबिक मुकेश अंबानी फिलहाल दुनिया के अमीरों की सूची में 13वें स्थान पर हैं। उनकी कुल दौलत 49.9 अरब डॉलर की है।