देश में रसोई गैस की कोई कमी नहीं : इंडियन ऑयल

627

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि देश में रसोई गैस की कोई किल्लत नहीं है। मीडिया में ऐसी रिपोर्टें आ रही थीं कि सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी सऊदी अरामको के दो संयंत्रों पर हुए ड्रोन हमलों के बाद देश में रसोई गैस आपूर्ति का संकट पैदा हो सकता है।

इंडियन ऑयल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि मीडिया में ऐसी खबरें आ रही हैं कि त्योहारी सीजन से पहले देश में रसोई गैस की किल्लत हो सकती है। तेल विपणन कंपनियां स्पष्ट करना चाहती हैं कि वे घरेलू तथा आयातित दोनों स्रोतों से रसोई गैस की बढ़ी हुई मांग पूरी करने में सक्षम हैं।

कंपनी ने बताया कि सऊदी अरामको समेत रसोई गैस के सभी आपूर्तिकर्ता पहले से नियत मात्रा में आपूर्ति के लिए प्रतिबद्ध हैं। घरेलू आपूर्ति भी बढ़ा दी गई है। त्योहारी मौसम की बढ़ी हुई मांग पूरी करने के लिए अतिरिक्त कार्गो की व्यवस्था की जा रही है।

रसोई गैस की राशनिंग करने की आ रही थी खबरें
कुछ दिन पहले तक मीडिया में तेल कंपनियों के सीनियर अधिकारियों के हवाले से कहा जा रहा था कि सरकारी तेल कंपनियां गैस की किल्लत को देखते हुए कुछ अवधि के लिए रसोई गैस की राशनिंग कर सकती हैं। इन मीडिया रिपोर्टस में कहा गया था कि त्योहारी सीजन में तेल कंपनियां दो सिलेंडर रखने वालों की तुलना में एक सिलेंडर वाले ग्राहकों को वरीयता दे सकती हैं।