देश की हर बड़ी समस्या की जड़ में कांग्रेस, 10 साल में जो हुआ वो तो सिर्फ ट्रेलर : पीएम मोदी

34

कोटपूतली। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं। मंगलवार को उन्होंने राजस्थान के कोटपूतली में जनसभा को संबोधित किया और कहा कि मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ, मेहनत करने के पैदा हुआ है। पिछले 10 सालों में बहुत कुछ हुआ होगा लेकिन जो भी हुआ वो तो सिर्फ ट्रेलर है। अभी तो बहुत कुछ करना है।

इस दौरान उन्होंने इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधा औऱ कहा कि मोदी कहता है भ्रष्टाचार हटाओ वो लोग कहते हैं भ्रष्टाचारी बचाओ। कोटपूतली में विजय शंखनाद रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”यह चुनाव ‘आत्मनिर्भर भारत’ के सपने को पूरा करने के लिए है। ये पहला चुनाव है जिसमें कांग्रेस पार्टी के नेता खुद चुनाव जीतने की बात नहीं कर रहे बल्कि देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर बीजेपी जीतेगी, देश में आग लग जाएगी।

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा,आपका सपना मोदी का संकल्प है। पिछली सरकारों ने जो पूछा तक नहीं था, उसे मोदी ने पूजा है। मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत राजस्थान के 85 लाख से अधिक किसानों के खातों में करीब 20 हजार करोड़ रुपये भेजे हैं। पीएम मोदी ने कहा,

पीएम मोदी ने आगे कहा, कल ही भारत ने रक्षा निर्यात में नया रिकॉर्ड बनाया है। आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब भारत ने 21 हजार करोड़ रुपये का रक्षा सामान निर्यात किया है। भारत आज 80 से ज्यादा देशों को Made in India हथियार बेचता है। इसलिए मैं फिर कहूंगा – नीयत सही, तो नतीजे सही।

पीएम मोदी ने कहा, आजादी के 7 दशकों तक देश में गरीबी रही, कांग्रेस की वजह से। भारत को नई टेक्नोलॉजी, रक्षा सामान के लिए दूसरे देशों की ओर देखना पड़ता था, कांग्रेस की वजह से। कांग्रेस ने कभी हमारी सेना को आत्मनिर्भर नहीं होने दिया। कांग्रेस के समय में भारत की पहचान दुनिया के सबसे बड़े हथियार आयात करने वाले देश की थी। आज भाजपा सरकार के समय भारत की पहचान हथियार निर्यात करने वाले देश के तौर पर बन रही है।

पीएम मोदी ने कहा, आज देश में BJP का मतलब है – विकास और समाधान! लेकिन कांग्रेस का मतलब है – देश की हर बीमारी की जड़! आप देश की कोई भी बड़ी समस्या देखेंगे, तो उसकी जड़ में कांग्रेस पार्टी ही नजर आएगी। मैं परिवारवादी पार्टियों और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूं। इसलिए मैं उनके निशाने पर हूं। वो मुझे गालियां देते हैं और कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। मेरे लिए तो आप ही मेरा परिवार हैं। मेरा भारत, मेरा परिवार है।