दुनिया का पहला फोन जिसमें न कोई बटन है न चार्जिंग पोर्ट, जानिए

0
810

नई दिल्ली।चीन की कंपनी मेजू ने अपना नया स्मार्टफोन Meizu Zero लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें एक भी होल नहीं है, ना ही स्पीकर के लिए और ना ही चार्जिंग पोर्ट के लिए। फोन के पावर और वॉल्यूम बटन को साइड में लगे एक खास टच पैनल से रिप्लेस किया गया है।

वहीं स्पीकर के लिए मेजू ने डिस्प्ले में ही एक ऑप्शन दे रखा है। बात की जाए चार्जिंग प्रोसेस की तो उसके लिए कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट दिया है। कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत और उपलब्धता की जानकारी नहीं दी है।

स्पेसिफिकेशन :स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Meizu Zero ऐंड्रॉयड आधारित फ्लाइम 7 ओएस पर चलता है। फोन में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले है, जिसका रेजॉलूशन 1080×2160 पिक्सल है। साथ ही 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन दिया गया है।

मेजू जीरो में स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ एड्रेनो 630 जीपीयू दिया गया है। बात की जाए कैमरे की तो ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। बैक पर 12 मेगापिक्ल का एक सेंसर और 20 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस लगा है।

सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फेस अनलॉक फीचर के साथ आने वाले इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ और 18 वॉट वायरलेस चार्जिंग सपॉर्ट दिया गया है।