Sunday, 12 May 2024
Trending
प्रदेशराजस्थान

दिल्ली-जयपुर-अजमेर वंदे भारत एक्सप्रेस की टिकट बुकिंग कल से, उद्घाटन 12 को

नई दिल्ली। दिल्ली-अजमेर के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की 10 अप्रैल से टिकट की बुकिंग प्रक्रिया शुरू होगी। पीएम मोदी 12 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे इससे पहले 12 अप्रैल को ट्रेन का सभी स्टेशनों पर ठहराव होगा।

दिल्ली-अजमेर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन का इंतजार अब समाप्त हो चुका है। 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन को रवाना करेंगे. जयपुर से ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना होगी। जयपुर में मुख्य कार्यक्रम होगा। इसमें रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव सहित सभी मंत्री, विधायक व भाजपा के नेता मौजूद रहेंगे।

12 अप्रैल से पहले 10 अप्रैल को ट्रेन की टिकटों की बुकिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। पहले दिन सफर करने को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। दिल्ली-अजमेर मार्ग पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है। यहां लंबे समय से ट्रेन के संचालन का इंतजार किया जा रहा था। रेलवे की तरफ से दिल्ली-अजमेर वंदे भारत ट्रेन के संचालन में थोड़ी देरी हुई। इससे पहले तीन वंदे भारत ट्रेनों को शुरू किया गया है।

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव
उत्तर-पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण ने बताया कि 12 अप्रैल को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव गांधीनगर, दौसा, अलवर बांदीकुई, रेवाड़ी, गुड़गांव सहित सभी स्टेशनों पर होगा. सभी स्टेशनों पर ट्रेन का स्वागत होगा. इस दौरान जनप्रतिनिधि व रेलवे के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. रेलवे की तरफ से सभी स्टेशनों पर सुरक्षा के भी बेहतर इंतजाम किए गए हैं, क्योंकि ट्रेन देखने के लिए लोगों में होड़ रहती है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग ट्रेन के साथ फोटो लेते हैं. ऐसे में कोई हादसा न हो। इसके लिए भी रेलवे की तरफ से सुरक्षा के बेहतर इंतजाम किए गए है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण ने बताया कि सोमवार तक किराया और ट्रेन की समय सारणी जारी कर दी जाएगी।

About author

Articles

लेटेस्ट हिंदी समाचारों का पोर्टल। हर कदम आपके साथ चले। देश-विदेश, राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, शिक्षा, ऑटोमोबाइल, गेजेट्स, स्टॉक मार्केट, निवेश, टैक्स एवं फाइनेंशियल समाचारों के लिए www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पढ़िए। समाचार मोबाइल, डेस्कटॉप और टेबलेट पर पढ़ने के लिए आज ही लॉग ऑन कीजिये www.lendennews-ee4f51.ingress-erytho.ewp.live पर।
Related posts
राष्ट्रीय

BJP Manifesto: वेटिंग टिकट की समस्या खत्म होगी, वंदे भारत ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का वादा

नई दिल्ली। BJP Manifesto: लोकसभा चुनाव को लेकर…
Read more
प्रदेश

अजमेर-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस का चंडीगढ़ तक विस्तार, जानिए किस रूट से गुजरेगी

नई दिल्ली। Vande Bharat Train: पंजाब जाने वाले रेल…
Read more
राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने 11 राज्यों को दिया नौ वंदे भारत ट्रेन का तोहफा, कहा- बढ़ रहा रोजगार

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद…
Read more
Newsletter
Become a Trendsetter
Sign up for Davenport’s Daily Digest and get the best of Davenport, tailored for you.