दधीचि छात्रावास समिति ने दधिमती माताजी का प्राकट्य महोत्सव मनाया

61

कोटा। श्री महर्षि दधीचि छात्रावास समिति की ओर से शनिवार को माँ दधिमती मंदिर में दाधीच ब्राह्मण समाज की कुलदेवी राजराजेश्वरी दधिमती माताजी का प्राकट्य महोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया। समिति के मंत्री निमेष पुरोहित ने बताया कि प्रातः 10 बजे से माताजी का वैदिक मन्त्रों के साथ पूजन व पंचामृत से अभिषेक,किया गया। महिला व पुरुष भक्तिभाव से प्राकट्य महोत्सव में जुटे।

अध्यक्ष रविन्द्र जोशी ने बताया कि समाज के लोगों ने श्रृद्धाभाव से मंगलपाठ किया। महिलाओं ने माता रानी के भजन व र्कीतन कर नृत्य भी किया। इसके उपरान्त सभी ने मिलकर लाल रंग चुनरी मां दधिमती को उठाई। श्री महर्षि दधीचि की मूर्ति पर माल्यार्पण कर आशीर्वाद प्राप्त कर हवन प्रांरभ किया, जहां दाधीच समाज के लोगों ने सपत्निक मंत्रोच्चारण के साथ हवन किया।

कार्यक्रम में दाधीच समाज महिला मंडल कोटा एवं दाधीच समाज युवा मंडल, कोटा ने बढ़ -चढ़ कर हिस्सा लिया। समिति अध्यक्ष, श्री रविंद्र जोशी ने समाज बंधुओं को प्राकट्य महोत्सव की बधाई एवं शुभकामनायें दी। इस अवसर पर दाधीच समाज के गणमान्य वरिष्ठ जनों सहित सैकड़ों की संख्या में समाज बंधु सपरिवार उपस्थित रहे।