त्याग व तपस्या ही ब्राह्मणत्व- सांसद बिरला

818

कोटा ।  सांसद ओम बिरला ने कहा है कि ब्राह्मण समाज हमेशा आघ्यात्मिक ज्ञान से समाज का मार्ग दर्शन करते रहे हैं। त्याग व तपस्या ही ब्राह्मण समाज की पहचान है। भगवान परशुराम जी ने राक्षसी प्रवृत्ति को समाप्त करने के लिए अपना परसा उठाया।

बिरला विज्ञान नगर गायत्री शक्तिपीठ मार्ग पर ब्राह्मण महासभा के भवन में नव निर्मित सभागार के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आज घोर जातिवाद के दौर में भी समाज के लोग मार्गदर्शन कर रहे है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि समाज उत्थान के काम के लिए एकता की आवश्यकता है और समाज ने हमेशा एकता का परिचय दिया।

इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने कहा कि आज ब्राह्मण समाज को निशाना बनाया जा रहा है। समाज को एकजुट होने की जरूरत है। पूर्व महापौर सुमन श्रृंगी, गोदावरी धाम के महंत शैलेंद्र भार्गव,पूर्व अध्यक्ष केएल शर्मा, उपाध्यक्ष संजय शर्मा आदि प्रमुख लोग मंचासीन थे।

अखिल ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष राम स्वरूप शर्मा ने स्वागत भाषण में कहा कि यह भवन संपूर्ण ब्राह्मण समाज की धरोहर है। उन्होंने सहयोग कर्त्ताओं का आभार जताया विशेषकर बिरला के द्वारा सांसद कोष दी गई मदद का। मंच संचालन महामंत्री गिरीश भार्गव ने किया।

इस अवसर पर समाज के सहयोगकर्त्ताओं को सांसद व अतिथियों ने सम्मान किया गया। संस्थापक सदस्य सुरेश शर्मा एवं मुनीष जोशी एवं वरिष्ठ क्षिक्षक शिवनारायण उपाध्याय का भी सम्मान किया गया। वरिष्ठ पदाधिकारी गोपाल शर्मा ने सभी का आभार जताया।