डटसन Go और Go+ मॉडल्स का CVT ऑटोमैटिक वेरियंट लाएगा

1081

नई दिल्ली। डटसन इंडिया अक्टूबर 2019 की शुरुआत में ही Go और Go+ मॉडल के ऑटोमैटिक वेरियंट लॉन्च करने जा रही है। डटसन भारत में तीन मॉडल पेश कर सकती है, जो Go और Go+ के अलावा एंट्री-लेवल हैचबैक Redi-Go हो सकते हैं। Redi-Go पहले ही 1.0-लीटर इंजन वैरिएंट के लिए एएमटी के साथ आता है, वहीं Go और Go+ मॉडल केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ मिलते हैं।

अब डटसन Go और Go+ दोनों को सीवीटी ऑटोमैटिक ऑप्शन के साथ पेश करेगी। दोनों मॉडल 1.2-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन सपॉर्टेड होंगे जो 67hp और 104Nm टॉर्क देगा है। जबकि इनमें 5-स्पीड मैनुअल गियर ऑप्शन भी उपलब्ध रहेगा। इसमें मिलने वाला नया CVT वही गियरबॉक्स होगा जो भारत में निसान माइक्रा में दिया गया है।

मिलेंगे बेहतर सेफ्टी टूल्स
जून 2019 में डटसन ने नए सुरक्षा उपकरणों के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक-फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ब्रेक असिस्ट (BA) ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS), इंजन इमोबिलाइजर और रियर पार्किंग सेंसर के साथ दोनों मॉडल को अपडेट किया है। दोनों मॉडलों पर मानक के रूप में डबल फ्रंट एयरबैग भी मिलते हैं। इसके अलावा, डटसन ने दोनों कारों को वीइकल डायनामिक कंट्रोल (VDC) सिस्टम से भी लैस किया है। यह सिस्टम इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल या ट्रैक्शन कंट्रोल देता है।

खास इंफोटेनमेंट सिस्टम
डटसन ने Go हैचबैक और Go+ सब-कॉम्पैक्ट एमपीवी को सात इंच के इंफोटेनमेंट सिस्टम से भी लैस किया है, जो Apple Car Play और Android Auto को सपॉर्ट करता है। यह बाकी स्टैंडर्ड इन-कार म्यूजिक फीचर्स के अलावा वॉइस रेकग्निशन के साथ भी आता है। इन सभी फीचर्स के Go और Go+ में बने रहने की उम्मीद जताई जा रही है। ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत अक्टूबर की शुरुआत में सामने आ सकती है, जबकि महीने के अंत तक नए ऑटोमैटिक मॉडल ऑन रोड देखने को मिल सकते हैं।