टोयोटा यारिस कार का अपडेटेड वर्जन लॉन्च, 60 हजार रुपये सस्ती

920

बैंगलुरु।टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स (टीकेएम) ने मंगलवार को यारिस (Yaris) के उन्न्त वर्जन को लॉन्च किया। यह कार ऑटोमेटिक वर्जन में उपलब्ध रहेगी, जो डुअल टोन कलर स्कीम के साथ ब्लैक कॉन्ट्रास्टिंग रुफ के साथ आती है। इसमें नए डॉयमंड कट एलॉय व्हील मिलेंगे। कार के रियर और फ्रंट में नए स्पोर्टी स्पॉयलर दिए गए हैं। इन फीचर्स के साथ कार बिल्कुल नए लुक में नजर आती है।

कीमत: कार वैरिएबल ट्रांसमिशन (सीवीटी) के साथ चार वेरिएंट और 6 कलर में उपलब्ध रहेगी। यारिस का ग्रेड-जे ऑप्शनल मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल 8.65 लाख में आएगा। और इसके सीवीटी वेरिएंट की कीमत 9.35 लाख रुपए है। यारिस ग्रेड-वी ऑप्शन, जो कि न्यू डुअल टोन और डॉयमंड कट एलॉय व्हील के साथ 11.97 लाख रुपए में खरीदी जा सकेगी। यह मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आएगी और इसका सीवीटी 13.17 लाख रुपए में मिलेगा।

फीचर्स:कार में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट के साथ आएगा। कार में सिक्योरिटी फीचर्स के तौर पर 3 एयरबैग मिलेंगे। साथ ही कार के फ्रंट और रियर में पार्किंग सेंसर मिलेंगे। इसके अलावा कार में ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, व्हीकल स्टैबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलेगा।

इंजन:कार के इंजन स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो कि 108ps की पावर और 140 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करेगा। यह कार 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी के साथ आएगी।