टोयोटा ने Innova Crysta G Plus भारत में की लॉन्च, जानिए कीमत

979

नई दिल्ली। टोयोटा ने चुपचाप तरीके से Innova Crysta का एक नया एंट्री लेवल वेरियंट G Plus लॉन्च किया है। Innova Crysta G Plus सिर्फ डीजल इंजन में उपलब्ध है। कंपनी ने इसे दोनों, 7 और 8-सीटर ऑप्शन में बाजार में उतारा है। नई Toyota Innova के 7-सीटर की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 15.57 लाख और 8-सीटर की कीमत 15.62 लाख रुपये है।

इनोवा क्रिस्टा डीजल के पुराने बेस वेरियंट GX MT की तुलना में इसकी कीमत 38 हजार रुपये कम है यानी अब इनोवा क्रिस्टा डीजल की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 15.95 लाख से घटकर 15.57 लाख रुपये हो गई है। टोयोटा ने कहा है कि यह मेड-टू-ऑर्डर (ऑर्डर पर तैयार किया जाने वाला) वेरियंट है। कंपनी की डीलरशिप पर इसका ऑर्डर दिया जा सकता है।

इनोवा क्रिस्टा जी प्लस में 2.4-लीटर डीजल इंजन है, जो 150 PS का पावर और 343 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इस वेरियंट में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन नहीं मिलेगा। कंपनी ने ऑफिशल वेबसाइट पर नई इनोवा क्रिस्टा को प्राइस लिस्ट में अपडेट कर दिया है, लेकिन अभी इस वेरियंट को ब्रोशर में अपडेट नहीं किया गया है।

ब्रोशर में अपडेट न होने की वजह से इनोवा क्रिस्टा जी प्लस वेरियंट में मिलने वाले स्टैंडर्ड फीचर्स की जानकारी अभी सामने नहीं आई है। हालांकि, बताया जा रहा है कि इसमें हैलोजन हेडलैम्प्स, एसी, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री के साथ सीटें, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो और अन्य बेसिक फीचर्स दिए गए हैं। फ्रंट एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर्स और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर्स भी स्टैंडर्ड दिए जाने की संभावना है।