टाटा मोटर्स ने 50,000वां इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किया

155

नई दिल्ली। ईवी ग्राहकों का सपना पूरा करने के लिए टाटा मोटर्स ताबड़तोड़ तरीके से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स तैयार कर रही है। भारत के अग्रणी ऑटोमोटिव कंपनी टाटा मोटर्स ने देश में 50,000वें इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को रोलआउट किया है, जो टाटा मोटर्स की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। कंपनी ने 7 नवंबर को अपने पुणे प्लांट से अपना 50,000वां इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च किया है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स फ्यूल की बढ़ती कीमतों और बढ़ते प्रदूषण की समस्याओं दोनों से मुक्ति दिलाने में मदद करते हैं। आपको बता दें कि भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का सबसे पोर्टफोलियो अभी टाटा मोटर्स के पास है। टाटा मोटर्स भारत में सबसे लोकप्रिय एसयूवी ब्रांड नेक्सॉन ईवी से लेकर सस्ती और देश की पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक टाटा टियागो ईवी पेश करती है।

ईवी ग्राहकों के लिए कंपनी ने अपनी सस्ती इलेक्ट्रिक कार को कुछ दिन पहले ही लॉन्च किया था, जिसकी कीमत 8.49 लाख (एक्स शोरूम) से शुरू है। कंपनी ने न केवल मल्टी मोड रीजेन और मल्टी ड्राइव मोड जैसे फीचर्स दिए हैं, बल्कि ग्राहकों की सेफ्टी का पूरा ख्याल रखा है। टाटा के सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स हाई वोल्टेज ज़िपट्रॉन आर्किटेक्चर द्वारा संचालित हैं।

टाटा मोटर्स ने मौजूदा ईवी ग्राहकों को सॉफ्टवेयर अपडेट भी पेश किए हैं, ताकि वे नए तरीके से ड्राइविंग और ऑनर एक्सपीरियंस का आनंद ले सकें। इसके अलावा ईवी को आसानी से लोगों तक पहुंचाने के लिए टाटा मोटर्स ने 80 नए शहरों में एंट्री की है। 165 से अधिक शहरों में अपने नेटवर्क का विस्तार करते हुए ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं को ईवी अपनाने में मदद की है। आने वाले 5 सालों में टाटा मोटर्स 10 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने की योजना बना रही है।