टाटा मोटर्स का ‘ग्राहक संवाद’ कार्यक्रम लॉन्च, 28 अक्टूबर तक चलेगा

0
490

कोटा। भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स 23 अक्टूबर को ‘नेशनल कस्ट्मर केयर डे’ मनाएगी, जब वर्ष 1954 में टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट से पहला ट्रक निकला था। कंपनी ने वार्षिक ग्राहक-संलग्नता कार्यक्रम ‘ग्राहक संवाद’ भी लॉन्च किया, जो 28 अक्टूबर तक चलेगा।

इस कार्यक्रम का लक्ष्य ग्राहकों को कंपनी की अभिनव सेवाओं और उत्पादों के बारे में जागरूक करना है। ग्राहकों का फीडबैक लेने और उनकी अपेक्षाओं, मुख्य समस्याओं को समझने तथा सुझाव लेने के लिये टाटा मोटर्स के एक्जीक्यूटिव्स उनके साथ बात करेंगे।

इस बातचीत से कंपनी की बिक्री-पश्चांत सेवा को और भी कारगर बनाने और उत्पादों की पेशकश में सुधार हेतु सहयोग मिलेगा, ताकि ग्राहकों का परेशानी रहित ड्राइविंग अनुभव मिले।

इसे बारे में कंपनी की कमर्शियल व्हीकल बिजनेस यूनिट में कस्टमर केयर के ग्लोबल हेड आर. रामाकृष्णन ने कहा, “ग्राहक संवाद’ टाटा मोटर्स से वाणिज्यिक वाहन लेने वाले ग्राहकों के लिये एक बड़ी पहल है।

हर साल ‘नेशनल कस्टमर केयर डे’ हमें ग्राहकों से बात करने और अपनी पहलों पर उनका मूल्यवान फीडबैक लेने का सुनहरा मौका देता है, जिससे हमें अपनी बिक्री-पश्चात सेवा की गुणवत्ता और ग्राहकों के साथ सम्बंध को और भी बेहतर बनाने में सहायता मिलती है।

हम अपने पार्टनर्स और ग्राहकों से सुझाव, विचार और बाजार सम्बंधी जानकारी लेते रहेंगे और उनसे मिली सीख का इस्तेमाल अपने उत्पादों और सेवाओं के विकास में करेंगे।”