टाटा नेक्सॉन और मारुति ब्रेजा की टक्कर में जीप लॉन्च करेगी सस्ती SUV

0
181

नई दिल्ली। Jeep New SUV: अब टाटा नेक्सॉन और मारुति ब्रेजा समेत अन्य एसयूवी को टक्कर देने के लिए जीप भी आने वाले समय में एक किफायती एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है, जो बेहतरीन लुक और फीचर्स से लैस होगी। भारत में सब-कॉम्पैक्ट 4 मीटर एसयूवी की खूब बिक्री होती है और इस सेगमेंट में लोगों के पास 10 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में काफी सारे विकल्प हैं।

जीप की अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में खबर आ रही है कि इसे भारत में ही बनाया जाएगा और यह Groupe PSA के कॉमन मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म (CMP) पर बेस्ड होगी और इसके 90 फीसदी कॉम्पोनेंट्स लोकल यानी मेड इन इंडिया होंगे। मीडिया में इस तरह की भी खबर है कि जीप की यह छोटी एसयूवी सेगमेंट की पहली ऐसी कार होगी, जो कि ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) सिस्टम पर बेस्ड होगी। इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये तक हो सकती है।

लुक और फीचर्स: जीप की अपकमिंग एसयूवी के लुक और फीचर्स की संभावित जानकारी बताएं तो इसमें ब्रैंड का सिग्नेचर 7 स्लैट ग्रिल, एलईडी हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेललैंप, अलॉय व्हील्ज और स्पोर्टी ब्लैक क्लैडिंग देखने को मिलेंगे। इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी वाला बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक एसी, सनरूफ और मल्टीपल एयरबैग्स समेत कई और स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं, इंजन और पावर की बात करें तो इस अपकमिंग एसयूवी में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा,जो कि करीब 100 बीएचपी तक की पावर जेनरेट कर सकेगा।