झालावाड़ में एक ही परिवार के 8 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले

617

झालावाड़। झालावाड़ जिले में पिछले 24 घंटे में 8 केस कोरोना पॉजिटिव मिले। जिसमें गुरुवार सुबह 7 केस पॉजिटिव पाए गए। बुधवार रात एक केस सामने आया था। ये सभी केस झालावाड़ के पिड़ावा कस्बे में सामने आए हैं। जो एक ही परिवार के हैं। जिसके बाद मेडिकल स्टाफ सहित करीब 120 लोगों आइसोलेशन के लिए भेजे गए।

इन मरीजों की इंदौर से संक्रमित होकर आने की आशंका है। इनमें से दो शादी की खरीदारी के लिए 18 मार्च को इंदौर गए थे। पिड़ावा के आठ मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे नगरपालिका क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। यह कर्फ्यू 15 अप्रैल रात 12 बजे तक रहेगा। संपूर्ण क्षेत्र को जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है।

4 दिन पहले एक महिला की हार्ट अटैक से हुई थी मौत
पिड़ावा के दललेपुरा मोहल्ले में 4 दिन पहले एक महिला की मौत हो गई थी, हालांकि महिला की मौत का कारण हार्ट अटैक होना बताया गया था, लेकिन उसे भी सर्दी जुकाम, बुखार के लक्षण थे। साथ ही परिवार के अन्य लोगों में भी आसपास के लोगों ने यह लक्षण देखे थे। इसके बाद उन्होंने स्थानीय प्रशासन व चिकित्सा विभाग को सूचना दी।

इसके बाद मेडिकल टीम और पुलिस सोमवार रात को दललेपुरा मोहल्ला पहुंची और चार जनों को स्थानीय अस्पताल लेकर आई। यहां जांच करने पर चारों को संदिग्ध मानते हुए उसी दिन झालावाड़ रैफर कर दिया गया। मंगलवार को झालावाड़ मेडिकल कॉलेज में चारों की कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग जांच की गई। स्क्रीनिंग जांच में तीन जने कोरोना के संदिग्ध मिले। इस पर तीनों को कन्फर्मेट्री टेस्ट के लिए दुबारा सैंपल लेकर जयपुर भेजा गया। इसके बाद तीनों मरीजों को कोटा रैफर कर दिया गया।

शादी की खरीदारी के लिए गए थे इंदौर
पिड़ावा में पॉजिटिव मिले मरीज की ट्रैवल हिस्ट्री सामने आई है। इसमें सामने आया है कि युवक के घर में 23 मार्च को शादी थी, इसकी खरीदारी के लिए 18 मार्च को इंदौर गए थे। इसी दौरान इनका एक रिश्तेदार कोटा से बारां-छबड़ा होता हुआ पिड़ावा आया था, वह भी संक्रमित था। इस कारण ये सभी इस वायरस से संक्रमित हो गए।

कर्फ्यू में लोग घरों में, चप्पे-चप्पे पर पुलिस
पिड़ावा में मंगलवार रात 12 बजे जिला प्रशासन द्वारा कर्फ्यू लगाने के बाद किसी भी व्यक्ति को बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। इधर, कस्बे की सीमा से लेकर हर चौराहे पर पुलिस जवान तैनात रहे। डीएसपी धन्नाराम चौधरी, सीआई महेश सिंह ने कस्बे में राउंड लगाकर हालात का जायजा लिया। डीएसपी धन्नाराम ने बताया कि कस्बे में कानून व्यवस्था के लिए 80 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।