जेईई मेन 2023: 8 अप्रैल की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

110

नई दिल्ली। JEE Main 2023 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने आठ अप्रैल की परीक्षा के लिए जेईई मेन 2023 एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने जेईई मेन सत्र-2 परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे अब आधिकारिक वेबसाइट -jeemain.nta.nic.in पर अपने संबंधित हॉल टिकट के लिए अपने उम्मीदवार लॉग इन की जांच कर सकते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, NTA ने उम्मीदवारों के लिए आठ अप्रैल का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन लोगों ने जेईई मेन परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उनसे अनुरोध है कि वे अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग इन करें और जांच करें। उम्मीदवार सत्र-2 परीक्षाओं के लिए अपना जेईई मेन प्रवेश पत्र कैसे डाउनलोड करें, यह जानने के लिए नीचे साझा की गई प्रक्रिया का उल्लेख कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड करें

  • उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर जेईई मेन सत्र 2 के एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना रोल नंबर, जन्मतिथि और मांगी गई अन्य जानकारी दर्ज करें।
  • आपका जेईई मेन 2023 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भों के लिए एक प्रिंट आउट लें।

सीधे लिंक से करें डाउनलोड

दूसरे चरण की परीक्षा आज से 15 अप्रैल तक
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने छह अप्रैल की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया था। उम्मीदवारों के लिए आठ अप्रैल की परीक्षा के लिए एनटीए जेईई हॉल टिकट भी उपलब्ध करा दिया गया है। एनटीए कल छह अप्रैल से जेईई मेन 2023 परीक्षा के दूसरे और अंतिम सत्र का आयोजन करेगा। आधिकारिक परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, जेईई मेन परीक्षा 6, 8, 10, 11, 12, 13 और 15 अप्रैल, 2023 को आयोजित की जाएगी।