जेईई मेन: स्टेट कोड आफ एलिजिबिलिटी को कल तक कर सकते हैं संशोधन

175

कोटा। JEE Main January Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा शुक्रवार को जारी नोटिफिकेशन के बाद स्टेट कोड ऑफ़ एलिजिबिलिटी को लेकर संशय समाप्त हो गया है। मोशन-कोटा के सीएमडी नितिन विजय ने बताया कि एजेंसी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार विद्यार्थी स्टेट कोड ऑफ़ एलिजिबिलिटी तथा कैटेगरी को 5 फरवरी शाम 5 बजे तक संशोधित कर सकते हैं।

यदि जेईई-मेन जनवरी-अटेम्प्ट के एडमिट-कार्ड में स्टेट कोड ऑफ़ एलिजिबिलिटी गलत जारी हो गया है तो भी विद्यार्थियों को घबराने की आवश्यकता नहीं है। विद्यार्थी उसमें आवश्यक संशोधन कर सकते हैं।

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए इस पर क्लिक करें

एजुकेशन एक्सपर्ट देव शर्मा ने बताया कि एजेंसी द्वारा स्पष्ट किया गया है कि कैटेगरी तथा स्टेट कोड ऑफ में संशोधन का यह अंतिम मौका है। ऐसी स्थिति में विद्यार्थी संशोधन ध्यानपूर्वक करें। शर्मा ने बताया कि विद्यार्थी स्टेट कोड ऑफ़ एलिजिबिलिटी का तात्पर्य भली-भांति समझें।

स्टेट कोड आफ एलिजिबिलिटी का संबंध उस राज्य के कोड से है जिससे विद्यार्थी ने 12वीं बोर्ड अथवा समकक्ष-परीक्षा उत्तीर्ण की है अथवा 12वीं बोर्ड एवं समकक्ष परीक्षा में भाग लेने जा रहा है। स्टेट कोड आफ एलिजिबिलिटी का कोई संबंध विद्यार्थी के गृह राज्य से नहीं है।