जेईई मेन अप्रैल सेशन के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

120

नई दिल्ली । JEE Main 2023 Session 2: इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2023 के दूसरे सेशन का आयोजन 6 से 12 अप्रैल के बीच किया जाना है। इस सेशन के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी कर गई है।

उम्मीदवार एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट, jeemain.nta.nic.in पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना अप्लीकेशन नंबर और जन्म-तिथि भरकर सबमिट करनी होगी। बात दें उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी एडमिट जारी किए जाने से पहले इसलिए पहले उपलब्ध कराई जाती है ताकि उम्मीदवार अपना ट्रैवल प्लान समय रहते बना सकें।

बता दें कि इससे पहले उम्मीद की जा रही थी कि एनटीए जेईई मेन अप्रैल 2023 सिटी स्लिप 31 मार्च तक जारी कर सकता है। दूसरे सत्र के लिए आवेदन किए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर स्लिप डाउनलोड कर सकते हैं।

एनटीए ने जारी किया फेक न्यूज अलर्ट: विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एनटीए जेईई मेन अप्रैल 2023 सिटी स्लिप पर वायरल हो रही फर्जी खबरों का खण्डन करते हुए बुधवार, 29 मार्च को एक नोटिस जारी किया। एजेंसी के अपडेट के मुताबिक जेईई मेन के दूसरे सेशन की सिटी स्लिप फिलहाल जारी नहीं हुई है। इसके साथ ही एनटीए ने उम्मीदवारों से अपील की है कि आधिकारिक जानकारी के लिए परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ एनटीए के पोर्टल, nta.ac.in पर प्रकाशित होने वाले अपडेट पर ही यकीन करें। इसके अतिरिक्त एजेंसी ने उम्मीदवारों के लिए हेल्पलाइन 011-40759000 जारी की है, जिस पर कॉल करके कैंडीडेट्स सहायता ले सकते हैं।

सिटी स्लिप इस लिंक से करें डाउनलोड